Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टाइम बम बनाने वाली मास्टरमाइंड को STF ने किया गिरफ्तार, इमराना ने बयान में किए चौंकाने वाले खुलासे

टाइम बम बनाने वाली वांछित मास्टरमाइंड इमराना को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। यूपी एसटीएफ ने इमराना को मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया है। इस दौरान पूछताछ में इमराना ने कई राज खोले और मुजफ्फरनगर दंगे की बात भी की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 18, 2024 16:53 IST
UP STF arrested the mastermind Imrana who made the time bomb from Muzaffarnagar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स ने टाइम बम तैयार करने वाली महिला को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 17 फरवरी को एसटीएफ की टीम ने टाईमर बम तैयार कराने वाली मास्टर माइंड इमराना को गिरफ्तार किया। बता दें कि मास्टर माइंड इमराना शामली जिले की रहने वाली है, जो मुजफ्फरनगर जिले के प्रेमपुरी इलाके में रहती है। एसटीएफ की टीम ने 17 फरवरी की शाम 4 बजे उसे उसके घर से गिरफ्तार किया। एसटीएफ को काफी समय से फरार और इनामित अपराधियों के सक्रिय होकर अपराध करने व अन्य अपराधों में लिप्ट होने की सूचनाएं मिल रही थी। इस बाबत एसटीएफ की अलग-अलग टीमों ने कार्यवाही करने की ठानी। 

बम बनाने वाली को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

एसटीएफ की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मुजफ्फरनगर जिले के उक्त इलाके में वांछित टाईमर बम तैयार कराने वाली इमराना अपने घर पर मौजूद है। ऐसे में आनन-फानन में मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ ने कार्रवाई शुरू कर दी। स्थानीय पुलिस को सूचना देते हुए मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने पर एसटीएफ की टीम पहुंच गई और इमराना को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर इमराना ने बताया कि वह मुजफ्फरनगर की रहने वाली है। उसके पिता का नाम शकूर है, जिनकी मृत्यु हो चुकी है। उसकी शादी करीब 30 साल पहले शामली जिले में हुई थी। इस शादी से उसे एक बेटी और दो बेटे हैं। एक बेटे की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि वह करीब 20 साल पहले से जावेद को जानती है। जावेद के चाचा अर्शी लाइसेंस पर पटाखे बनाने का काम करते थे। जावेद भी उनके साथ पटाखे बनाने का काम करता था।

इमराना ने एसटीएफ को दिया बयान

उसने बताया कि करीब 12-13 साल पहले उसने जावेद से 2 बम लिए थे, जिसे उसने अपने घर पर रखा था। एक बम की बत्ती निकल गई थी। कोई बड़ी घटना न हो जाए, इसलिए इमराना ने बम को काली नदी में फेंक दिया था। साल 2013 में जब मुजफ्फरनगर में दंगे हुए तो हिंदुओं ने इमराना के घर को जला दिया। इसमें इमरान को काफी नुकसान झेलना पड़ा। इस कारण इमराना में काफी गुस्सा था। इमराना ने कहा, 'मैंने इसके बाद जावेद के बेटे जरीफ से मुलाकात की और कुछ बम बनवाए, ताकि आगे कभी झगड़ा हो तो उसमें ये बम काम आएंगे। जावेद परसो मेरे पास 4 बम लेकर आ रहा था कि पुलिस ने उसे रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement