Friday, June 14, 2024
Advertisement

राजस्थान में दिखा गर्मी का असली कहर, BSF जवान ने तपती रेत में सेंककर दिखाया पापड़, Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद हमारी रक्षा में बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को आप सलाम करेंगे। वीडियो के जरिए पता चलेगा कि हमारे सैनिक कितनी गर्मी में अपनी ड्यूटी करते हैं।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: May 22, 2024 17:08 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जवान ने रेंत में सेंककर दिखाया पापड़

दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, हरियाणा या फिर कोई दूसरा राज्य हो, हर जगर गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। किसी किसी दिन तो तापमान इतना ज्यादा पहुंच जा रहा है कि पिछले कई सालों का रिकॉर्ड ही टूट जा रहा है। ऐसी भीषण गर्मी है कि लोग घर से बाहर जाने से भी कतरा रहे हैं। लोग अपने घरों में खुद को कैद करके मस्त AC की हवा खा रहे हैं। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि हमारी सुरक्षा में जो सैनिक बॉर्डर पर खड़े रहते हैं, वो यह गर्मी कैसे झेलते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो अभी काफी वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप निशब्द हो जाएंगे और हमारे सैनिकों की हिम्मत की दाद देने लगेंगे।

वायरल वीडियो में ऐसा क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो राजस्थान के रेगिस्तान का है। वीडियो में नजर आता है कि एक जवान के हाथों में एक पापड़ है। वो उस पापड़ को रेत पर रख देता है और फिर उसे अच्छे से ढक देता है। कुछ देर तक पापड़ रेत से ढका हुआ होता है। इसके बाद जवान उस पापड़ को जब बाहर निकालता है तो वह सेंका हुआ होता है। सैनिक उस पापड़ को जब तोड़ता है तो वह बहुत ही आसानी से टूट भी जाता है। अब सोचिए जिस रेत में गर्मी से पापड़ आसानी से सिक जा रहे हैं, वैसे हालात में हमारे जवान हमारी रक्षा के लिए तैनात हैं और हमारी रक्षा भी कर रहे हैं।

यहां देखें वायरल हो रहा वीडियो

इस वीडियो को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'राजस्थान के रेगिस्तान के इस वीडियो को देखकर मैं अपने जवानों के प्रति अत्यधिक सम्मान और कृतज्ञता से भर गया हूं जो ऐसी असाधारण परिस्थितियों में हमें सुरक्षित रखते हैं।'

ये भी पढ़ें-

इस टेक्नोलॉजी का ऐसा इस्तेमाल शायद ही किसी ने सोचा होगा, Video देख उड़ जाएगा होश

ऐसा झूला जिंदगी में कभी नहीं देखा होगा, Video देख लोग रस्सी के टूटने का करने लगे इंतजार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement