Monday, May 06, 2024
Advertisement

हाड़ जमा देने वाली ठंड में मीलों दूर तक दशहत भरा पैदल सफर कर देश लौटी हैं चाहत

यूक्रेन से पोलैंड के रास्ते भारत लौटीं चाहत की मानें तो उन्होंने यूक्रेन की दहशत की जद में खुद को संभालते हुए -8 डिग्री सेंटीग्रेड की हाड़ गला देने वाली सर्दियों में 45 किलोमीटर का लंबा सफर तय किया।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Updated on: March 03, 2022 23:39 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र अपने वतन वापस आने लगे हैं। रूस के साथ छिड़े युद्ध के दौरान छात्रों को बेहद ही विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है। जान बचाने के जुगत में 45 किलोमीटर लंबा सफर तय करते हुए धुंध और कड़ाके की ठंड में बिना खाए-पिए छात्रों की स्थिति बेहद खराब थी।

वहां तापमान काफी कम था और सीमा पर इंतजार कर रहे भारतीय छात्रों को ठिठुर कर तीन दिन वहीं गुजारने पड़े थे।

यूक्रेन से पोलैंड के रास्ते भारत लौटीं चाहत की मानें तो उन्होंने यूक्रेन की दहशत की जद में खुद को संभालते हुए -8 डिग्री सेंटीग्रेड की हाड़ गला देने वाली सर्दियों में 45 किलोमीटर का लंबा सफर तय किया। रास्ते में इस बात का संसय सताता रहा कि कहीं रूस की गोली बारी से बचे तो यूक्रेन की पुलिस के गुस्से का शिकार न हो जाएं। 

यूक्रेन के पुलिस से बच बचा कर निकलने में चाहत ने कई खौफनाक मंजर देखे। जहां धक्का मुक्की में उन्हें कई चोटों का सामना करना पड़ा, तो कहीं ठंड न झेल पाए नाइजीरियाई साथी छात्र की मौत ने सिहरन पैदा कर दी। 

इनसब के बावजूद दिल्ली वापस आने के बाद चाहत काफी खुश हैं और अपने माता-पिता से लिपट कर खुशी जाहिर करती रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement