Monday, April 29, 2024
Advertisement

कैफे के बाहर युवक हर मंगलवार को करते हैं हनुमान चालीसा का पाठ, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वीडियो में कुछ युवक हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं। सभी बेहद सुरीली आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। वहां बैठे लोग भी पूरी तरह भक्ति में डूबे हुए हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 22, 2023 11:07 IST
Hanuman Chalisa outside cafe- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI कैफे के बाहर हनुमान चालीसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ युवक हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं। सभी बेहद सुरीली आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। वहां बैठे लोग भी पूरी तरह भक्ति में डूबे हुए हैं। वहीं, तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा माहौल काफी जोशीला हो गया है। सबके चेहरे पर भक्ति झलक रही है। वहीं इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि गुरुग्राम के एक कैफे के बाहर का है। जहां कुछ युवक कैफे के बाहर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां युवक हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। 

लोगों ने क्या कहा

इस वीडियो को एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वायरल वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि अद्भुत ऊर्जा! हनुमान चालीसा सुन कर आम जिंदगी में भूत-पिसाच भाग जाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर प्रकट हो जाते हैं। बड़ी संख्या में नाराज होंगे आज तो। बहरहाल, सभी हो विक्रम संवत 2080 की मंगल कामनाएं। जय हनुमान। एक यूजर ने लिखा कि एक ऐसा कैफे मेरे शहर में बनना चाहिए। एक यूजर ने लिखा कि बहुत अच्छा मेरा देश के हिंदू जाग रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने वीडियो का विरोध भी किया है। एक यूजर ने लिखा ये वीडियो बताता है कि बेरोजगारी कितनी है। 

राजनीतिक विवादों से नाता
आपको बता दें कि हनुमान चालीसा का राजनीतिक विवादों से गहरा नाता है। जब महाराष्ट्र के  पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सांसद नवनीत राणा ने उनके घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी। तब हनुमान चालीसा पर खूब बवाल हुआ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement