Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी अपनी रैलियों में अपने ही लोगों को मारती है

बीजेपी ने सोमवार को सिलीगुड़ी जिला में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस की कथित कार्रवाई और उसमें एक कार्यकर्ता की मौत के विरोध में मंगलवार को उत्तर बंगाल के आठ जिलों में बंद बुलाया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2020 22:18 IST
Mamata Banerjee BJP, Mamata Banerjee, Mamata Banerjee TMC, Mamata Banerjee BJYM- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अपनी रैलियों में अपने ही लोगों को मार देती है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अपनी रैलियों में अपने ही लोगों को मार देती है। ममता बनर्जी ने रानीगंज में एक बैठक में कहा, ‘वे झूठ बोलते हैं और लोगों को मारते हैं। वे रैलियां करते हैं और अपने लोगों को मार देते हैं।’ मुख्यमंत्री का यह बयान सिलीगुड़ी में भगवा ब्रिगेड के विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद आया है। बीजेपी ने सोमवार को सिलीगुड़ी जिला में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस की कथित कार्रवाई और उसमें एक कार्यकर्ता की मौत के विरोध में मंगलवार को उत्तर बंगाल के आठ जिलों में बंद बुलाया था।

सिलीगुड़ी में हुई थी कार्यकर्ता की मौत

बता दें कि सिलीगुड़ी में 50 वर्षीय पार्टी कार्यकर्ता उलेन रॉय की मौत के बाद भारतीय जनता पार्टी द्वारा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था। दरअसल, सोमवार को सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJYM के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसूगैस के गोले दागे थे और पानी की बौछार की थी। इसमें पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। BJP नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। धारा 144 के उल्लंघन और भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस ने यह कार्रवाई की थी।

ममता की ललकार, जब तक मैं जिंदा हूं...
ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी BJP के नेतृत्व वाले केंद्र को सरकार के स्वामित्व वाली कोयला खदानों को बेचने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कोयला माफिया BJP के संरक्षण में थे। ममता ने कहा कि उनकी पार्टी विकेंद्रीकरण अभियान का विरोध करना जारी रखेगी। उन्होंने कहा, ‘जब तक मैं जिंदा हूं तब तक ऐसा कभी नहीं होने दूंगी। मैंने प्रस्ताव दिया था कि अवैध कोयला कारखानों को केंद्र और राज्य द्वारा संयुक्त रूप से वैध किया जाएगा। मैं चाहती हूं कि लोगों को रोजगार मिले।’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कभी भी उन्हें इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement