Monday, April 29, 2024
Advertisement

झाड़ग्राम के भाजपा कुनार हेमब्रम सांसद ने दिया इस्तीफा, कहा- निजी कारणों से छोड़ रहा राजनीति

पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम से भाजपा सांसद कुनार हेमब्रम ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा सांसद ने इस्तीफा देते हुए इसके पीछे निजी कारणों को बताया। उन्होंने कहा कि अब वो राजनीति में नहीं रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि नए लोगों को मौका मिले।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 09, 2024 12:56 IST
BJP MP of West Bengal Jhargram Kunar Hembram resigned from Lok Sabha for personal reasons- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम से भाजपा सांसद कुनार हेमब्रम ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा सांसद ने इस्तीफा देते हुए इसके पीछे निजी कारणों को बताया है। इस बाबत उन्होंने शुक्रवार की रात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि पार्टी छोड़ने के लिए यही वक्त सही है क्योंकि किसी और को मौका मिल सकेगा। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं नहीं जानता पार्टी ने मेरा इस्तीफा स्वीकार किया या नहीं, लेकिन मैंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि अब वो राजनीति में नहीं रहना चाहते हैं और किसी अन्य पार्टी को भी ज्वाइन करने की उनकी इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि वो किसी भी पार्टी के संपर्क में नहीं हैं, मैं राजनीति छोड़ना चाहता हूं।

Related Stories

शिशिर अधिकारी नहीं लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता व शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। बता दें कि शिशिर अधिकारी कांथी लोकसभा सीट से सांसद हैं और वे नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के पिता हैं। ऐसे में उन्होंने ऐलान किया कि वो कांथी लोकसभा सीट से अब चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। बता दें कि कांथी लोकसभा सीट हमेशा से अधिकारी परिवार का गढ़ रही है। इस सीट पर हमेशा से ही अधिकारी परिवार के लोग ही जीतते आए हैं। बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को भी एक के बाद एक कई झटके मिल रहे हैं।

टीएमसी को लगे कई झटके

बीते दिनों तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोस ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने लगातार टीएमसी सांसद सुदीप बनर्जी को लेकर बयान दिए। इसके बाद टीएमसी विधायक तापस रॉय ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया। दरअशल कुणाल घोष ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी बताए जाते हैं। ऐसे में अभिषेक बनर्जी ने तापस को कुणाल घोष के घर उन्हें मनाने के लिए भेजा था। लेकिन इसके कुछ ही देर बात ममता बनर्जी ने कुणाल घोष को कारण बताओ नोटिस भिजवा दिया था, इसके बाद तापस रॉय ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement