Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी की झुग्गियों में लगी आग, सैकड़ों घरों के जलने की आशंका

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी की झुग्गी बस्ती में आग लगने की खबर है। आगलगने से सैकड़ों की संख्या में घरों के जलने की आशंका है। इस आग पर काबू पाने के लिए फायर फाइटर को भेज दिया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 19, 2022 23:27 IST
Fire Accident in siliguri, West Bengal- India TV Hindi
Image Source : FILE Fire Accident in siliguri, West Bengal

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी शहर की एक झुग्गी बस्ती में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक शहर के वार्ड नंबर-18 की राणा बस्ती में रात करीब आठ बजे लगी आग में सैकड़ों मकानों और दुकानों के जलकर खाक होने की आशंका जताई जा रही है। 

सिलीगुड़ी के पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए कम से कम दमकल की पांच गाड़ियों को तैनात किया गया है। इस दौरान एक दमकलकर्मी घायल हो गया है। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, हालांकि कई सिलेंडर विस्फोटों ने आग को और फैला दिया। इस झुग्गी बस्ती में करीब दो हजार लोग रहते हैं।

आयुध फैक्ट्री विस्फोट में तीन महिलाओं समेत आठ घायल

उधर, तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के अरुवनकुंडु में आयुध कारखाने में शनिवार सुबह हुए विस्फोट में तीन महिलाओं सहित आठ लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आयुध फैक्ट्री के महाप्रबंधक टी. शंकर ने एक बयान में कहा कि विस्फोट शनिवार सुबह हुआ और घायलों को विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया।

तीन महिलाओं को कारखाने के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि विस्फोट के बाद बधिरता की शिकायत करने वाले तीन लोगों को नीलगिरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो अन्य को ऊटी के छावनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महाप्रबंधक ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आयुध कारखाने का निरीक्षण किया।ऊटी में आयुध कारखाना 1904 में स्थापित किया गया था। यह एक उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र है और एजेंसियों के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि विस्फोट के संबंध में विस्तृत जांच की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement