Friday, June 14, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: छठे चरण की वोटिंग से पहले हिंसा, TMC कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, BJP पर लगे आरोप

लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले पश्चिम बंगाल में हिंसा की बात सामने आई है। यहां टीएमसी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है और आरोप बीजेपी पर लगे हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 25, 2024 8:03 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC TMC कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज वोटिंग है। इस बीच खबर आई है कि एक तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। तृणमूल कांग्रेस ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला?

छठे चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले तमलुक के लोकसभा क्षेत्र महिषादल में एक तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। तृणमूल का आरोप है कि हत्या में बीजेपी का हाथ है। मृत टीएमसी कार्यकर्ता का नाम शेख माइबुल है, उसकी उम्र 42 साल बताई जा रही है। 

बीती रात महिषादल इलाके में मृत टीएमसी कार्यकर्ता की बीजेपी कार्यकर्ता से बहस और मारपीट हुई थी। आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

नंदीग्राम में भड़की थी हिंसा

हालही में खबर सामने आई थी कि बंगाल के नंदीग्राम में भी हिंसा भड़की है। नंदीग्राम में हिंसा 22 मई को बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता के मर्डर के बाद भड़की थी। हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा था, जिसके बाद से BJP और TMC के कार्यकर्ता आमने सामने थे। 

हत्या के विरोध में जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी और भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। हालिया घटनाक्रमों की वजह से नंदीग्राम में वोटिंग से ठीक पहले काफी तनाव पसर गया था। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की घटना में 7 कार्यकर्ता घायल भी हुए थे।

नंदीग्राम वही जगह है जिसकी वजह से सूबे की सत्ता की चाबी ममता बनर्जी के हाथों में आई थी। हालांकि पिछले विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हार मिली थी, क्योंकि यहां के प्रभावशाली अधिकारी परिवार ने तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए शनिवार को 7 राज्यों की 58 लोकसभा सीटों पर मतदान है, जिसमें बंगाल की भी 8 सीटें शामिल हैं। (इनपुट: ओंकार सरकार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement