Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी को परेशान करने वाली खबर! सीबीआई के हलफनामे से हुआ ये खुलासा

ईडी की जांच के मुताबिक ममता बनर्जी और शारदा ग्रुप के प्रोमोटर सुदीप्त सेन के रिश्ते बहुत अच्छे थे। सुदीप्त सेन से ममता बनर्जी की बात कुणाल घोष के फोन से होती थी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2020 12:17 IST
mamata banerjee sharda chit fund sbi affidavit ममता बनर्जी को परेशान करने वाली खबर! सीबीआई के हलफनाम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ममता बनर्जी को परेशान करने वाली खबर! सीबीआई के हलफनामे से हुआ ये खुलासा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा केस पर बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है। इस हलफनामे के बाद बीजेपी का आरोप है कि शारदा केस से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का डायरेक्ट कनेक्शन है। सीबीआई के मुताबिक, इस केस के आरोपी और टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद कुणाल घोष की ईडी जांच में कई अहम खुलासे हुए हैं।

पढ़ें- ताड़ी पी चाचा ने झोपड़ी में किया तंत्र-अनुष्ठान, फिर बीच सड़क पर तलवार से दे दी भतीजे की बलि

ईडी की जांच के मुताबिक ममता बनर्जी और शारदा ग्रुप के प्रोमोटर सुदीप्त सेन के रिश्ते बहुत अच्छे थे। सुदीप्त सेन से ममता बनर्जी की बात कुणाल घोष के फोन से होती थी। सीबीआई ने कोर्ट में शारदा के कर्मचारी शफीकुर रहमान के हवाले से कहा है कि कुणाल घोष सुदीप्त सेन को दुर्गा पूजा समितियों को पैसे देने के निर्देश देते थे और जब ममता बनर्जी ने विधानसभा का चुनाव लड़ा तो सुदीप्त सेन को जबरन कोलकाता के भवानीपुर इलाके की सभी पूजा समितियों को स्पॉन्सर करने को कहा गया।

पढ़ें- अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

सीबीआई ने अपने हलफनामे में ये भी खुलासा किया है कि पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष से तारा टीवी को 6.21 करोड़ रुपए दिए गए। जो शारदा ग्रुप का हिस्सा था। सीबीआई के मुताबिक, मई 2013 से अप्रैल 2015 तक तारा टीवी को सीएम रिलीफ फंड से हर महीने 27 लाख रुपए दिए गए। CBI ने 23 दिसंबर को ये एफिडेविट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement