1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: काबुल के एक मैरिज हॉल में भीषण विस्फोट, 63 की मौत, 182 घायल

अफगानिस्तान: काबुल के एक मैरिज हॉल में भीषण विस्फोट, 63 की मौत, 182 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार की देर रात हुए एक भीषण बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2019 9:23 IST
Afghan policemen stand guard outside the wedding hall after an explosion in Kabul, Afghanistan | AP- India TV Hindi
Afghan policemen stand guard outside the wedding hall after an explosion in Kabul, Afghanistan | AP

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार की देर रात हुए एक भीषण बम विस्फोट में कम से कम 63 लोगों की मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आत्मघाती हमले में 180 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट की यह घटना काबुल के पश्चिमी हिस्से में स्थित दुबई सिटी वेडिंग हॉल में हुई। हमले के वक्त हॉल में एक हजार से भी ज्यादा लोगों के मौजूद होने की बात कही जा रही है।

मृतकों की संख्या में हो सकता है इजाफा

एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा है कि यह घटना शनिवार रात स्थानीय समयानुसार लगभग 10 बजकर 40 मिनट (भारतीय समयानुसार रात के 11:40 बजे) हुई। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, इसलिए धमाके की वजहों का पता नहीं चल पाया है।


शिया बहुल इलाके में हुआ है हमला
जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां अल्पसंख्क शिया हजारा समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि हमलावर ने समारोह के दौरान वहां मौजूद लोगों के बीच में ही विस्फोट कर दिया। यह धमाका शादी के स्टेज के पास हुआ जहां संगीत बजाने वाले लोग उपस्थित थे। एक चश्मदीद के मुताबिक, इस हमले में कई बच्चे भी मारे गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले 8 अगस्त को काबुल में ही हुए एक धमाके में 14 लोग मारे गए थे। अफगानिस्तान में 28 सितंबर को चुनाव होने हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X