Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"आंतकी हमलों के बारे में खुफिया जानकारी दे रहा है कुलभूषण जाधव"

पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव देश में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में अहम खुफिया जानकारी दे रहा है। जाधव को यहां की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 30, 2017 12:44 IST
kulbhushan jadhav giving information about terrorist attacks- India TV Hindi
kulbhushan jadhav giving information about terrorist attacks

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव देश में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में अहम खुफिया जानकारी दे रहा है। जाधव को यहां की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक साक्षात्कार में डॉन न्यूज से कहा, जाधव पाकिस्तान में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में लगातार अहम खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा है। हालांकि जकारिया ने जाधव द्वारा दी गई खुफिया जानकारियों के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी है। (महिलाओं ने नशीला इंजेक्शन लगाकर लड़के का किया लगातार 3 दिन तक बालात्कार)

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत :आईसीजे: ने 18 मई को कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी लेकिन उसे मामले में अधिकारक्षेत्र के बारे में अभी फैसला करना है। इस बीच, पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ ने डॉन न्यूज से कहा कि पाकिस्तान के पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि जाधव एक जासूस है। औसाफ ने कहा कि पाकिस्तान के पास जाधव के बारे में जो जानकारी है, उसका सुरक्षा कारणों से खुलासा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, सुनवाई शुरू होने के बाद सबूत केवल अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में ही पेश किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आईसीजे का 18 मई को दिया गया प्रक्रियागत आदेश ना तो पाकिस्तान की हार है और ना ही भारत की जीत। उन्होंने जोर देकर कहा कि जब मामले पर सुनवाई फिर से शुरू होगी तब पाकिस्तान के पास जीत के लिए ठोस आधार होगा। नए कानूनी दल के गठन के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में औसाफ ने कहा कि दल को बदलने की कोई योजना नहीं है। हालांकि इसका विस्तार किया जा सकता है। पिछले महीने 46 वर्षीय जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने देश के खिलाफ जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल रहने के आरोपों में मौत की सजा सुनाई थी। आईसीजे ने 18 मई को जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement