1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. शाह महमूद कुरैशी का UAE में दावा, भारत पाकिस्तान पर फिर करने वाला है सर्जिकल स्ट्राइक

शाह महमूद कुरैशी का UAE में दावा, भारत पाकिस्तान पर फिर करने वाला है सर्जिकल स्ट्राइक

Shah Mahmood Qureshi claims India is planning another surgical strike in Pakistan: पाकिस्तान पर भारतीय सेना का इस कदर खौफ छाया हुआ है कि उसे हर वक्त सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबु धाबी में दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 18, 2020 23:16 IST
 Shah Mehmood Qureshi claims in UAE, India to revive Pakistan on surgical strike: Pakistan alleges I- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान पर भारतीय सेना का इस कदर खौफ छाया हुआ है कि उसे हर वक्त सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताता है।

अबु धाबी: पाकिस्तान पर भारतीय सेना का इस कदर खौफ छाया हुआ है कि उसे हर वक्त सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबु धाबी में दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। उन्होंने यह यह दावा अबु धाबी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने दावा किया है कि देश की इंटेलिजेंस को इस बारे में जानकारी मिली है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'मुझे इस बात की जानकारी है कि भारत ने इसके लिए अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों से अनुमोदन लेने की कोशिश की है, जिन्हें वे अपना साझेदार मानते हैं। भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए  इस तरह की योजना बनाई जा रही है।"

शाह संयुक्त अरब अमीरात की दो दिन की यात्रा के आखिर में इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान कुरैशी ने यह भी दावा किया है कि भारत ने स्ट्राइक इसलिए प्लान की है ताकि वह अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके। वहीं, डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक हमले की आशंका में पाकिस्तान की सेना को महीने की शुरुआत में हाई अलर्ट पर कर दिया गया था।

ये भी पढ़े: योगी सरकार ने बताया यूपी में कब से लगने लगेगा कोरोना का टीका

इससे पहले जियो न्यूज ने विश्वसनीय सूत्रों का हवाला देकर कहा है कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले की तैयारी कर रहा है। हमले की संभावना को देखते हुए पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है। जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत सीमा पर ऐक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके। 

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस टीकाकरण के प्रभावों को लेकर सरकार ने जारी की चेतावनी

बता दें कि 2016 में भारत ने उड़ी आतंकवादी हमले के बाद पीओके में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे और लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया था। इसी तरह पुलवामा हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी 2019 को एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था। दोनों ही मौकों पर पाकिस्तान की सेना को भनक तक नहीं लगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X