Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आज भारत की यात्रा पर आएंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, पीएम मोदी से करेंगे चर्चा

श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भारत की दो दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां आएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 8:10 IST
Gotabaya Rajpaksa- India TV Hindi
Gotabaya Rajpaksa

नयी दिल्ली। श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भारत की दो दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां आएंगे। वह अपने इस दौरे के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्ता करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद राजपक्षे को प्रधानमंत्री मोदी ने टेलीफोन करके जीत की बधाई दी थी और उन्हें पहली आधिकारिक यात्रा के रूप में भारत आने का न्योता दिया था। राजपक्षे ने इस न्योते को स्वीकार करते हुए अगले हफ्ते भारत आने का वादा किया था।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि राजपक्षे बृहस्पतिवार की शाम भारत पहुंचेंगे और उनके सम्मान में शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह का आयोजन होगा। इसी दिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली इस बातचीत में आतंकवाद, आर्थिक सहायता आदि मुद्दों पर भी बातचीत होने की संभावना है। श्रीलंका में पिछले लंबे समय से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर भारत नजर बनाए हुए है। इसके साथ ही श्रीलंका में चीन के बढ़ते प्रभाव को लेकर भी भारत काफी सचेत है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement