Sunday, May 05, 2024
Advertisement

यमन में सुरक्षा कमांडर को निशाना बनाकर कार बम हमला, 4 की मौत

हमले में सुरक्षा कमांडर सहित आठ लोगों के घायल होने की भी खबर है। अधिकारियों के मुताबिक, कार बम विस्फोट जिंजीबार शहर में हुआ और इसके जरिये दक्षिणी प्रांत अबयान में तथाकथित सुरक्षा बेल्ट बल के कमांडर अब्देल-लतीफ अल-सईद के काफिले को निशाना बनाया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2022 18:29 IST
Yemen Attack- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Yemen Attack

युद्धग्रस्त यमन में एक वरिष्ठ सुरक्षा कमांडर को निशाना बनाकर किए गए कार बम हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमले में सुरक्षा कमांडर सहित आठ लोगों के घायल होने की भी खबर है। अधिकारियों के मुताबिक, कार बम विस्फोट जिंजीबार शहर में हुआ और इसके जरिये दक्षिणी प्रांत अबयान में तथाकथित सुरक्षा बेल्ट बल के कमांडर अब्देल-लतीफ अल-सईद के काफिले को निशाना बनाया गया। 

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सुरक्षा बेल्ट बल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा प्रशिक्षण एवं वित्त पोषण प्राप्त एक मिलिशिया है और यह अलगाववादी दक्षिणी संक्रमणकालीन परिषद के प्रति वफादार है। सुरक्षा अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हमले के चलते अल-सईद के काफिले की कम से कम चार कारें नष्ट हो गईं। 

घटनास्थल पर ली गई तस्वीरों में कम से कम एक टोयोटा पिकअप वैन जलती नजर आई। विस्फोट के बाद स्थानीय मीडिया से मुखातिब हुए अल-सईद ने इसे ‘आतंकी हमला’ करार दिया। उन्होंने बताया कि हमले में वह मामूली रूप से घायल हुए हैं और कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement