Monday, April 29, 2024
Advertisement

इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 3 या 4 अप्रैल को हो सकता है मतदान: पाक मंत्री शेख रशीद

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 3 या 4 अप्रैल को होने की संभावना है, जो इसमें और देरी का संकेत देता है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 13:10 IST
Pak Minister Sheikh Rashid- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Pak Minister Sheikh Rashid

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 3 या 4 अप्रैल को होने की संभावना है, जो इसमें और देरी का संकेत देता है। हालांकि अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार के नेशनल असेंबली सत्र के एजेंडे में था, लेकिन अध्यक्ष असद कैसर ने सत्र को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने इसके बाद कैसर को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव से निपटने की आलोचना की और आरोप लगाया कि अध्यक्ष अविश्वास मत में देरी करके अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने में विफल रहे हैं।

रशीद ने कहा कि विपक्ष ने वास्तव में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के हाथों में खेला है। उन्होंने दावा किया कि अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद से इमरान की लोकप्रियता बढ़ी है। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को अधिक समर्थन हासिल करने में मदद करने के लिए विपक्ष को 'मूर्ख' भी करार दिया।

आगे के सवालों का जवाब देते हुए रशीद ने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एमएनए, जाम अब्दुल करीम को दुबई से पाकिस्तान लौटने पर गिरफ्तार किया जाएगा। करीम का नाम सिंध में एक हत्या के मामले में है, लेकिन वह इस समय देश से बाहर है।

इनपुट:आईएएनएस

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement