Saturday, May 18, 2024
Advertisement

इमरान की गिरफ्तारी पर भड़का गुस्सा, रावलपिंडी में सेना मुख्यालय में घुसी भीड़; कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ और आगजनी

यही नहीं आर्मी के कोर कमांडर के घर में घुसकर भी लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। इस्लामाबाद में स्थिति बहुत तनावपूर्ण है, लोगों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया है और हालात खराब होते जा रहे हैं।

Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 09, 2023 20:00 IST
Protest In pakistan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @DAWN_NEWS Protest In pakistan

पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी पर उनके समर्थकों का गुस्सा भड़क उठा है। लोगों ने जमकर हंगामा किया। तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबरें हैं। हद तो तब हो गई जब भीड़ रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में घुस गए। यही नहीं आर्मी के कोर कमांडर के घर में घुसकर भी लोगों ने तोड़फोड़ की। इस्लामाबाद में स्थिति बहुत तनावपूर्ण है, लोगों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया है और हालात खराब होते जा रहे हैं।

इमरान खान को कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया

अर्धसैनिक बलों द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार कर लिए जाने के बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद में प्रदर्शन और हंगामा किया। इसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। इमरान खान को अर्धसैनिक बलों ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिये इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मौजूद थे। 

इससे एक दिन पहले ही खान ने देश की सेना पर कथित तौर पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। वहीं, सेना ने आरोप लगाया था कि खान खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं। पार्टी की वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी के अनुसार, लाहौर से संघीय राजधानी इस्लामाबाद आए पीटीआई प्रमुख खान अदालत में बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे, तभी अर्धसैनिक बल के जवानों ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों तथा खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें (खान को) गिरफ्तार कर लिया। 

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है, क्योंकि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में प्रदर्शन किया और दंगे जैसी स्थिति पैदा कर दी। खबरों में कहा गया है कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने लाहौर में भी सड़कों को जाम कर दिया और प्रदर्शन किया।

इनपुट-एजेंसी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement