Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Pakistan Diplomat Sacked in Italy: इटली में पाकिस्तान के डिप्लोमेट बर्खास्त, महिला अफसर से यौन शोषण के आरोप

एक बार फिर पाकिस्तान की पूरी दुनिया में नाक कटी है। इस बार अपने देश को शर्मशार किसी राजनेता ने नहीं बल्कि इटली में पाकिस्तान के डिप्लोमेट ने किया है। दरअसल, इटली में पाकिस्तान के हेड ऑफ द मिशन को महिला स्टाफर के यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 15, 2022 22:57 IST
Pakistan Diplomat Sacked in Italy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pakistan Diplomat Sacked in Italy

Highlights

  • फिर दुनिया में शर्मसार हुआ पाकिस्तान
  • इटली में पाकिस्तान के डिप्लोमेट बर्खास्त
  • वर्क प्लेस पर यौन शोषण करने के आरोप

Pakistan Diplomat Sacked in Italy: एक बार फिर पाकिस्तान की पूरी दुनिया में नाक कटी है। इस बार अपने देश को शर्मशार किसी राजनेता ने नहीं बल्कि इटली में पाकिस्तान के डिप्लोमेट ने किया है। दरअसल, इटली में पाकिस्तान के हेड ऑफ द मिशन को महिला स्टाफर के यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। आरोपी डिप्लोमेट नदीम रियाज पर आरोप है कि उन्होंने एम्बेसी में तैनात एक महिला अफसर का यौन शोषण किया था। इस मामले की जांच इटली और पाकिस्तान में हुई थी। फिलहाल, पाकिस्तान सरकार की इस मामले पर प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

वर्क प्लेस पर यौन शोषण के आरोप

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़ित महिला अफसर का नाम सायरा इमदाद अली है। वो मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स में ग्रेड 20 की अफसर हैं और 4 साल पहले रोम एम्बेसी में तैनात थीं। तब रियाज वहां हेड ऑफ द मिशन थे। दो साल पहले वो रिटायर हो चुके हैं। सायरा ने नदीम पर आरोप कुछ वक्त पहले लगाए थे। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि एम्बेसी में हेड ऑफ द मिशन नदीम रियाज ने वर्क प्लेस पर मुझसे बदसलूकी (यौन शोषण) की है।

पाकिस्तानी राजदूत बर्खास्त 

बताया जा रहा है कि यौन शोषण के आरोप के बाद पाकिस्तानी राजदूत नदीम रियाज को बर्खास्त कर दिया गया है और साथ ही 50 लाख रुपये (पाकिस्तानी करंसी) का हर्जाना भी पीड़िता सायरा को देना होगा। जांच रिपोर्ट की एक कॉपी इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय को भी भेजी जाएगी।

4 साल से चल रहा था मामला

पीड़ित महिला अफसर सायरा इमदाद अली ने यह शिकायत 2018 में की थी। सायरा ने कहा था कि रियाज अकसर उन्हें अपने साथ दूसरे देशों के दौरों पर चलने का दवाब डालते थे। कई बार इसका काम से कोई ताल्लुक नहीं होता था फिर भी साथ चलने को कहते थे। सायरा ने ये भी कहा था कि नदीम ने उन पर अपने घर के बगल में ही रहने का दबाव डाला था। वो जिस भाषा में बात करते थे, वो बहुत आपत्तिजनक होती थी। सायरा को इंसाफ पाने में 4 साल लग गए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement