Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रूस में लापता हुए विमान का मलबा समुद्र के पास मिला, 28 लोगों की मौत

रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र कमचात्का में मंगलवार को लापता हो गए एक विमान का हिस्सा उस एयरपोर्ट के रनवे से 5 किलोमीटर दूर ओखोत्स्क समुद्र तट पर मिला है, जहां विमान को उतरना था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2021 18:50 IST
Russia Plane Crash, Russian Plane Crash, Russia Plane Crash Kamchatka Peninsula- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र कमचात्का में मंगलवार को लापता हो गए एक विमान का मलबा मिल गया है।

मॉस्को: रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र कमचात्का में मंगलवार को लापता हो गए एक विमान का हिस्सा उस एयरपोर्ट के रनवे से 5 किलोमीटर दूर ओखोत्स्क समुद्र तट पर मिला है, जहां विमान को उतरना था। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पेत्रोपावलोव्स्क-कमचात्स्की से पलाना शहर के लिए 22 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों के साथ उड़ान भरने वाला एंतोनोव एएन-26 विमान उतरने से पहले रडार से गायब हो गया था। कमचात्का के गवर्नर व्लादिमीर सोलोदोव ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी को बताया कि विमान का मुख्य हिस्सा समुद्र तट के पास जमीन पर मिला, वहीं उसका बाकी टूटा-फूटा हिस्सा तट के नजदीक समुद्र में मिला।

‘28 लोगों में से एक भी जीवित नहीं बचा’

रूसी मीडिया की खबरों के मुताबिक, दुर्घटना में विमान में सवार 28 लोगों में से एक भी जीवित नहीं बचा। विमान कमचात्का एविएशन एंटरप्राइज कंपनी का था। रूसी सरकारी समाचार एजेंसी तास की खबर के मुताबिक यह विमान 1982 से सेवा में था। कंपनी के निदेशक एलेक्सी खाबारोव ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी को बताया कि उड़ान भरने से पहले विमान में तकनीकी गड़बड़ी नहीं थी। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मामले में जांच शुरू की गई है। कमचात्का एविएशन एंटरप्राइज के उपनिदेशक सर्जेई गोर्ब ने कहा कि विमान एक समुद्री चट्टान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जो इसके उतरने के रास्ते में नहीं पड़नी थी।

2012 में भी हुई थी ऐसी ही दुर्घटना
कमचात्का सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि विमान उतरने वाला था तभी पलाना के एयरपोर्ट से लगभग 10 किलोमीटर (6 मील) दूर उससे संपर्क टूट गया। पलाना की स्थानीय सरकार के प्रमुख ओल्गा मोखिरेवा विमान में सवार थे। तास की खबर के मुताबिक, कमचात्का एविएशन एंटरप्राइज का एक एंतोनोव एएन-28 विमान 2012 में पेत्रोपावलोव्स्क-कमचात्स्की से उड़ान भरने के दौरान पलाना में उतरने से पहले पर्वतीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 14 लोग सवार थे जिनमें से 10 की मौत हो गई थी। घटना में मारे गये दोनों पायलटों के खून के नमूने में शराब के अंश मिले थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement