Monday, April 29, 2024
Advertisement

कनाडा में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, दक्षिण वैंकूवर में कार के अंदर मिला शव

कनाडा भारतीय छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है। हरियाणा के एक 24 वर्षीय छात्र की कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उसकी कार के अंदर चिराग नामक छात्र का शव पाए जाने से सनसनी फैल गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 14, 2024 16:21 IST
चिराग एंटिल (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE चिराग एंटिल (फाइल)

ओटावाः भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव के बीच कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में एक भारतीय छात्र की हत्या की घटना प्रकाश में आई है। स्थानीय पुलिस ने कहा है कि कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में एक कार के अंदर भारत के 24 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वैंकूवर पुलिस ने के अनुसार पड़ोसियों द्वारा गोलियों की आवाज सुनने के बाद इलाके में एक वाहन के अंदर भारतीय छात्र चिराग एंटिल को  मृत पाया गया।

विदेशी मीडिया की खबरों के अनुसार घटना 12 अप्रैल को रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है। जब निवासियों ने गोलियों की आवाज सुनने के बाद कनाडा के अधिकारियों को 55 ईस्ट एवेन्यू और मेन स्ट्रीट पर बुलाया। तब 24 वर्षीय चिराग को इलाके में एक वाहन के अंदर मृत पाया गया। अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है। चिराग के भाई रोनित ने पत्रकारों को बताया कि सुबह जब उनकी फोन पर बात हुई तो चिराग खुश लग रहे थे। बाद में उसने कहीं जाने के लिए अपनी ऑडी निकाली, तभी उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

स्टूडेंट यूनियन ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

घटना के बाद कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के प्रमुख वरुण चौधरी ने एक्स पर एक पोस्ट में विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए छात्र के परिवार को सहायता देने का अनुरोध किया।उन्होंने लिखा, "कनाडा के वैंकूवर में एक भारतीय छात्र चिराग की हत्या के संबंध में तत्काल ध्यान दें। हम विदेश मंत्रालय से जांच की प्रगति की बारीकी से निगरानी करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह करते हैं कि तेजी से न्याय मिले।" इसके अतिरिक्त हम मंत्रालय से इस कठिन समय के दौरान मृतक के परिवार को सभी आवश्यक सहायता देने का अनुरोध करते हैं।" स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चिराग  का परिवार उनके शव को भारत वापस लाने के लिए क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म GoFundMe के माध्यम से धन जुटा रहा है। चिराग हरियाणा का निवासी था। 

यह भी पढ़ें

हमले का बदला लेगा इजरायल, सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा-"हमारी लड़ाई इस्लामिक रिपब्लिक से है, ईरान की जनता से नहीं"

इजरायल-ईरान में भीषण जंग छिड़ने की आशंका पर UN का बड़ा बयान, कहा-"दुनिया अब एक और युद्ध बर्दाश्त नहीं कर सकती"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement