Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर ट्रंप से पूछताछ नहीं कर सकेंगे मूलर

अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनावों के दौरान ट्रंप के प्रचार अभियान और रूस के बीच कथित संबंधों की जांच कर रहे विशेष काउंसल रॉबर्ट मूलर इस संबंध में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछताछ करेंगे इसकी संभावना बहुत कम मालूम होती हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 11, 2018 9:00 IST
रॉबर्ट मूलर- India TV Hindi
रॉबर्ट मूलर

वाशिंगटन: अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनावों के दौरान ट्रंप के प्रचार अभियान और रूस के बीच कथित संबंधों की जांच कर रहे विशेष काउंसल रॉबर्ट मूलर इस संबंध में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछताछ करेंगे इसकी संभावना बहुत कम मालूम होती हैं। ट्रंप ने खुद यह बात कही है। एफबीआई के पूर्व निदेशक मूलर इस मामले में पहले ही ट्रंप के करीबी सहयोगियों और परिवार के कई सदस्यों से पूछताछ कर चुके हैं। पिछले एक सप्ताह से अमेरिकी मीडिया में खबरें आ रही हैं कि मूलर इस जांच के संबंध में राष्ट्रपति ट्रंप से पूछताछ करना चाहते हैं। (पाक ने कहा, भारत आतंकवाद विरोधी प्रयासों से उसका ध्यान बंटा रहा है )

सूचनाओं के मुताबिक, ट्रंप के वकीलों से पूछा गया है कि क्या यह पूछताछ लिखित रूप में होगी। नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया कि यह पूछताछ संभव नहीं है।

ट्रंप ने कहा, ‘‘देखेंगे कि क्या होता है। मेरा कहना है कि, मैं देखूंगा कि क्या होगा। लेकिन जब कोई साठगांठ नहीं हुई है, जब किसी को किसी स्तर पर कोई साठगांठ नहीं मिली है तो, पूछताछ होने की भी संभावना नहीं है।’’ उन्होंने इन आरोपों को ‘‘चुनाव हारने वाले डेमोक्रेट्स का बहाना बताया।’’ राष्ट्रपति ने अपने प्रचार अभियान और रूस के बीच किसी प्रकार के संबंध से इनकार किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement