Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप पर कोरोना का खतरा, साउथ डकोटा की गवर्नर पाई गईं संक्रमित, राष्ट्रपति के साथ की थी यात्रा

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2020 13:55 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Donald Trump

सियुक फॉल्स । साउथ डकोटा की गवर्नर क्रिस्टी नोइम कोरोना वायरस से संक्रमित मिलीं। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे की महिला मित्र के साथ करीब से संपर्क में आने के बावजूद शुक्रवार की रात ट्रंप के साथ एयरफोर्स वन में सवार हुईं थी। ट्रंप पूरे वक्त उस स्थिति में रहे जहां उन्हें बीमार नजर नहीं आने साले व्यक्ति से वायरस फैल सकता था जैसे कि नोइम, जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की माल्हिला मित्र किम्बर्ली गिलफोयल के साथ चंदा जुटाने के एक कार्यक्रम के दौरान करीब से बातचीत की थी। 

नोइम की प्रवक्ता मैगी सीडल के मुताबिक नोइम ने विमान में मास्क नहीं पहना हुआ था और वह राष्ट्रपति से बातचीत करती रहीं थीं। नोइम शुक्रवार को साउथ डकोटा में शुक्रवार को ट्रंप का स्वागत करने से पहले कोविड-19 की जांच में नेगेटिव पाईं गईं थी। इससे एक दिन पहले उन्होंने गिलफोयल से बातचीत की थी। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में नोइम और गिलफोयल एक-दूसरे से गले मिलते नजर आ रही हैं। ट्रंप अभियान ने घोषणा की कि गिलफोयल शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गईं। 

सीडल ने कहा कि नोइम फिर से जांच कराने के बारे में नहीं सोच रही हैं। उन्होंने एयर फोर्स वन में सफर करने के नोइम के फैसले को इस बात का उदाहरण बताया कि वायरस के साथ कैसे जिया जाता है। उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन की उस टिप्पणी का भी हवाला दिया कि बिना लक्षण वाले लोगों से वायरस का प्रसार “दुर्लभ” है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement