Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कल होगी कोर्ट में पेशी, समर्थकों से की प्रदर्शन में शामिल होने की अपील

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गोपनीय दस्तावेजों के मामले में कल मियामी की अदालत में पेश होंगे

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 12, 2023 12:08 IST
डोनाल्ड ट्रम्प, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति- India TV Hindi
Image Source : फाइल डोनाल्ड ट्रम्प, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उन्हें गोपनीय दस्तावेजों को अपने आवास में रखने को लेकर दर्ज आपराधिक मामले में मंगलवार को वे अदालत में पेश होना होगा। इससे पहले उन्होंने और उनके सहयोगियों ने समर्थकों को इसके खिलाफ अदालत के बाहर प्रदर्शन करने को कहा। इतना ही उन्होंने किसी को विक्षिप्त तो किसी को ठग भी करार दिया।

मियामी की अदालत में पेश होंगे ट्रम्प

ट्रम्प मंगलवार को यानी कल मियामी की कोर्ट में पेश होंगे। अभियोग से पहले पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने न्याय विभाग के विशेष वकील जैक स्मिथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उन्हें ‘विक्षिप्त’ तथा अभियोजकों की उनकी टीम को ‘ठग’ करार दिया। 

 मैं राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार हूं-ट्रम्प

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से मियामी कोर्टहाउस के बाहर प्रदर्शन में शामिल होने को कहा। ट्रम्प ने ‘डब्ल्यूएबीसी रेडियो’ को दिए एक इन्टरव्यू में अपने मित्र एवं सलाहकार रोजर स्टोन से कहा,‘हमें अब हमारे देश में ताकत चाहिए। उन्हें (समर्थकों को) बाहर जाना है और उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना है।’ पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘ देखो, हमारे देश को प्रदर्शन करना है। बहुत सारे विरोध प्रदर्शन करने है। हमने सबकुछ खो दिया है।’ 

राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में बना रहूंगा-ट्रम्प

ट्रम्प ने संकल्प लिया कि वह अभियोग के बावजूद राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बने रहेंगे। पूर्व राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गोपनीय दस्तावेज रखने संबंधी मामले में आरोपी बनायागया है। ट्रंप के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को शुक्रवार को सार्वजनिक कर दिया गया था। यह मामला फ्लोरिडा स्थित ट्रम्प के आवास मार-ए-लागो से सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज मिलने से जुड़ा है। (इनपुट-भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement