Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे नफरत से भरे नारे

विंडसर पुलिस का कहना है इस इस मामले के दो संदिग्ध आरोपियों की गहनता से तलाश की जा रही है। इस संबंध में मंदिर प्रशासन द्वारा पुलिस को इत्तला की गई और आरोपियों पर जल्द सख्त कार्रवई की मांग की गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 06, 2023 10:01 IST
हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे नफरत से भरे नारे, जानिए कहां का है मामला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे नफरत से भरे नारे, जानिए कहां का है मामला

ऑस्ट्रेलिया से लेकर कनाडा तक हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने की घटनाएं लगातार आ रही हैं। इसी बीच कनाडा के ओंटोरियो प्रांत के विंडसर शहर में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। साथ ही दीवारों पर नफरत से भरे नारे भी लिखे गए हैं। विंडसर पुलिस का कहना है इस इस मामले के दो संदिग्ध आरोपियों की गहनता से तलाश की जा रही है। इस संबंध में मंदिर प्रशासन द्वरा पुलिस को इत्तला की गई और आरोपियों पर जल्द सख्त कार्रवई की मांग की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी और खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे गए हैं। विंडसर पुलिस अधिकारियों के अनुसार श्री स्वामीनारायण मंदिर के बाहर दीवार पर हिंदू विरोधी और भारत विरोधी नारे काले रंग के पेंट से लिखे गए हैं।

वीडियो में तोड़फोड़ करते दिखे लोग

विंडसर पुलिस ने आगे कहा कि हिंदू मंदिर में हुई तोड़फोड़ की जांच घृणा से प्रेरित घटना के रूप में की जा रही है। शुरुआती जांच में अधिकारियों को एक वीडियो मिला है। इसमें दो संदिग्धों को रात 12 बजे के बाद इलाके में देखा गया है। वीडियो में एक संदिग्ध इमारत की दीवार पर तोड़फोड़ करता हुआ दिखाई देता है, जबकि दूसरा उसके साथ खड़ा है। इस तरह सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि रात में दो लोग नकाब पहनकर आते हैं और फिर दीवार पर स्प्रे कर भारत विरोधी नारे लिखते हैं।

संदिग्धों का हुलिया पता चला

पुलिस ने बताया कि घटना के समय एक संदिग्ध ने काले रंग का स्वेटर, बाएं पैर पर एक छोटे से सफेद लोगो के साथ काली पैंट और काले और सफेद रंग के हाई टॉप रनिंग शूज पहने थे। दूसरे संदिग्ध ने काली पैंट, एक स्वेटशर्ट, काले जूते और सफेद मोजे पहने थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement