Saturday, April 27, 2024
Advertisement

144 यात्रियों को लेकर उड़ान भर रहे अमेरिकी विमान में "डायपर" से कैसे मचा हड़कंप, पनामा में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

अमेरिका के पनामा से फ्लोरिडा के लिए उड़ान भर रहे विमान में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। इससे 144 यात्रियों की जान आफत में पड़ गई। आनन-फानन में पनामा हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा कर तलाशी ली गई। बम की जगह किसी वयस्क का डायपर निकला।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 14, 2023 12:53 IST
पनामा में विमान के इमरजेंसी लैंडिंग की प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : FILE पनामा में विमान के इमरजेंसी लैंडिंग की प्रतीकात्मक फोटो।

अमेरिका के एक विमान में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब उसमें बम होने की सूचना मिली। यह विमान 144 यात्रियों के साथ पनामा से फ्लोरिडा के लिए उड़ान भर रहा था। मगर बम की सूचना से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि अमेरिका में पनामा सिटी से फ्लोरिडा के टेम्पा शहर के लिए यह उड़ान भर रहा था। बम होने की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में इसे पनामा के तोकुमेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा। इसके बाद तत्काल विमान को खाली कराया गया। विमान से नीचे उतरने के बाद सभी यात्रियों की जान में जान आई। इधर जांच होने तक खलबली मची रही। 

हालांकि, बाद में पता चला कि जिस वस्तु को बम समझा जा रहा था, असल में वह किसी वयस्क का डायपर था। जो विमान में ही छूट गया था। किसी ने इसे बम समझकर एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना दे दी। इससे सनसनी फैल गई। विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार सुबह इसे वापस पनामा सिटी हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा। पनामा की सिविल एयरोनॉटिक्स अथॉरिटी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर बताया कि बोइंग 737-800 स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे हवाई अड्डे पर उतरा और उसे एक अलग-थलग हवाई पट्टी पर ले जाया गया, जहां विमान से 144 यात्रियों को उतारा गया।

तलाशी में बम की जगह निकला डायपर

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जब विस्फोटक रोधी दल ने तलाशी लेना शुरू किया तो वह भी हैरान रह गए। हवाई अड्डे के सुरक्षा दल के प्रमुख जोस कास्त्रो ने बताया कि विमान के एक शौचालय में रखी संदिग्ध वस्तु असल में किसी वयस्क का डायपर निकली। कास्त्रो ने कहा, ‘‘हमारे पास एक सुरक्षित रनवे था, जहां पुलिस के विशेष श्वान दल और विशेष बलों ने संदिग्ध वस्तु की जांच की और बाद में पता चला कि यह किसी वयस्क का डायपर है।’ (एपी) 

यह भी पढ़ें

इजरायल-हमास युद्ध पर अमेरिका का बड़ा बयान, कहा-हमास के अपराधों के लिए फिलिस्तीन जिम्मेदार नहीं

अलकायदा और हमास में ज्यादा शैतान कौन, जानें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्या बताया?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement