Saturday, April 13, 2024
Advertisement

मोदी को तीसरी बार PM बनाने के लिए अमेरिका में भी शुरू हुआ "अबकी बार 400 पार" का अभियान, प्रवासियों में उत्साह

नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए अमेरिका में भी अभियान शुरू हो गया है। पीएम मोदी के समर्थकों ने अमेरिका में अबकी बार 400 पार का अभियान शुरू किया है। बता दें कि देश में 543 लोकसभा सीटों के लिए अप्रैल तक चुनाव होने हैं। इसमें बहुमत के लिए सिर्फ 272 सीटों की जरूरत होती है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 03, 2024 16:07 IST
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : AP नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री।

वाशिंगटनः नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि अमेरिका में भी अभियान शुरू हो चुका है। अमेरिका में अबकी बार 400 पार अभियान शुरू किया गया है। इसे लेकर प्रवासियों में भारी उत्साह है। इससे पीएम मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करने पर अमेरिका में रह रहे उसके समर्थकों ने चुनाव में 400 सीट जीतने के लक्ष्यों की ओर योगदान देने और स्वयंसेवा करने का संकल्प लेते हुए अपना 2024 का प्रचार अभियान शुरू किया है।

बता दें कि भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है, जिनमें से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी समेत 51 सीट उत्तर प्रदेश से हैं। ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी), यूएसए’ के अध्यक्ष अदापा प्रसाद ने वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर में शनिवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद कहा, ‘‘भारतीय प्रवासी समुदाय भारत में भाजपा को समर्थन देने जा रहा है।’’ इस कार्यक्रम में ओएफबीजेपी के करीब 100 कोर सदस्य शामिल हुए।

543 सीटों के लिए होने हैं आम चुनाव

भारत में लोकसभा के 543 सदस्यों को चुनने के लिए अप्रैल और मई 2024 के बीच आम चुनाव प्रस्तावित हैं। भारतीय-अमेरिकियों ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत विभिन्न भारतीय राज्यों में मामलों के उनके विश्लेषण पर प्रस्तुतियां दीं। अभी तक 3,000 से अधिक स्वयंसेवियों ने ओएफबीजेपी द्वारा समन्वित विभिन्न चुनाव संबंधी गतिविधियों के लिए हस्ताक्षर किए हैं। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान को मिला नया प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ के हाथ दूसरी बार आई कमान

"जब तक चीन नहीं करेगा ये काम...तब तक शांति की कोई गुंजाइश नहीं", LAC विवाद पर बोले जयशंकर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement