Sunday, May 05, 2024
Advertisement

विवेक रामास्वामी के विरोध में उतरे ट्रंप, समर्थकों से वोट न बर्बाद करने की अपील की

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप अभी सबसे आगे चल रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि विवेक को वोट देना दूसरे पक्ष को वोट देने जैसा है, इसमें धोखा ना खाएं। ट्रंप ने आगे कहा कि ट्रंप के लिए वोट करें, अपना वोट बर्बाद न करें।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 15, 2024 8:42 IST
विवेक के विरोध में उतरे ट्रंप।- India TV Hindi
Image Source : ANI विवेक के विरोध में उतरे ट्रंप।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अभियान अब अपने अहम मोड़ पर आ चुका है। चुनाव अभियान में रविवार को एक तीखा मोड़ भी देखने को मिला। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थक और राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी के बारे में विरोधी बयान दे दिया है। उन्होंने अपने समर्थकों से विवेक के समर्थन में अपना वोट न बर्बाद करने की अपील भी की। बता दें कि चुनाव अभियान में विवेक रामास्वामी को ट्रंप का समर्थक माना जा रहा था। 

विवेक पर बरसे ट्रंप

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विवेक रामास्वामी के विरोध में कहा कि विवेक ने अपना चुनाव अभियान एक महान समर्थक, पीढ़ी में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति आदि के रूप में शुरू किया था। हालांकि, अब वह अपने समर्थन को  कपटपूर्ण अभियान व  बहुत धूर्त चालों के रूप में छिपा रहे हैं। लेकिन विवेक को वोट देना दूसरे पक्ष को वोट देने जैसा है, इसमें धोखा ना खाएं। ट्रंप ने आगे कहा कि ट्रंप के लिए वोट करें, अपना वोट बर्बाद न करें। विवेक MAGA नहीं हैं। 

रामास्वामी ने भी दिया बयान

ट्रंप के चौंकाने वाले बयान पर विवेक रामास्वामी का भी रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रपति ट्रम्प की ट्रुथ सोशल पोस्ट देखी। यह उनके चुनाव अभियान के सलाहकारों का एक दुर्भाग्यपूर्ण कदम है, मुझे नहीं लगता कि ये कदम मददगार है। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प 21वीं सदी के महानतम राष्ट्रपति थे, और मैं इस देर से हुए हमले के जवाब में उनकी आलोचना नहीं करने जा रहा हूँ।

राष्ट्रपति रेस में कौन आगे?

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप अभी सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त अपने ऊपर लगे मुकदमों से जूझ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में नवंबर 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने की संभावना है। अगर रेटिंग की बात करें तो इस रेस में ट्रंप सबसे आगे हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में अंडे, चिकन और प्याज की कीमतें आसमान पर, खरीदने में लोगों के छूट रहे पसीने

ये भी पढ़ें- 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर अयोध्या में जुटेंगे ये 55 देश, पीएम मोदी ने भेजवाया निमंत्रण

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement