Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जिल बाइडेन के कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी कल भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, कोविड नियमों का करेंगे पालन

अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर जो बाइडेन भारत यात्रा के लिए बेहद उत्सुक हैं। उनकी रिपोर्ट हालांकि निगेटिव आई है। इसलिए वे भारत आ रहे हैं, हालांकि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 06, 2023 11:53 IST
जिल बाइडेन के कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी कल भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, कोविड नियमों का करेंगे - India TV Hindi
Image Source : FILE जिल बाइडेन के कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी कल भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, कोविड नियमों का करेंगे पालन

Joe Biden in G-20 Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। इन दिनों अमेरिका में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की कोरोना जांच की गई, तो उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि वे जिल बाइडेन के कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद गुरुवार को भारत आएंगे। इस दौरान वे कोविड नियमों का पालन करेंगे। भारत में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। 

जी-20 समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन सहित कई देशों के नेता अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाले हैं। इस बीच, अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं। हालांकि, बाइडन की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि जो बाइडन भारत यात्रा और वियतनाम यात्रा के दौरान रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

बाइडेन करेंगे कोविड संबंधी सभी नियमों का पालन

दरअसल, 72 वर्षीय प्रथम महिला जिल बाइडन सोमवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं। इसी के बाद मंगलवार को व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि जो बाइडन सभी नियमों का पालन करेंगे। व्हाइट हाउस ने कहा कि 80 वर्षीय राष्ट्रपति बाइडन की लगातार दो दिन कोविड जांच की गई। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसलिए, इस सप्ताह के अंत में भारत और वियतनाम की उनकी यात्रा योजना में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कहा गया कि राष्ट्रपति सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं और सीडीसी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति की रोजाना जांच की जा रही है। 

8 सितंबर को पीएम मोदी के साथ बाइडेन करेंगे बैठक

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत की यात्रा के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही भारत में जी20 समिट में आने के लिए हामी भर दी थी। उन्होंने शुक्रवार को घोषणा भी की थी कि वे 7 सितंबर को भारत की यात्रा पर आएंगे। इस दौरान वे 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उनकी इस यात्रा को लेकर जीन-पियरे ने कहा कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र हर दिन जांच करने के लिए नहीं कहता है। यह राष्ट्रपति की खुद की इच्छा है। सीडीसी के उन नियमों का हम पालन करेंगे, जिनमें मास्क लगाना, जांच करना और निगरानी में रहना शामिल है। 

Also Read: 

दरिंदगी: 45 महिलाओं संग किया रेप, CCTV फुटेज दिखाकर करता था ब्लैकमेल, पाकिस्तान का रेपिस्ट स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

'खोल दो कारगिल हाईवे, हम भारत जाएंगे', PoK में शिया मुस्लिमों ने की बगावत, घबराई पाक आर्मी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement