Friday, April 19, 2024
Advertisement

अपर लिप के बालों से न हो परेशान, घर पर इन नैचुरल तरीकों को अपनाकर कुछ मिनटों में पाएं छुटकारा

अपर लिप पर बाल आने से चेहरे की खूबसूरती छिप जाती है। जानिए कैसे घरेलू उपायों के द्वारा घर पर ही इन अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 02, 2020 14:22 IST
अपर लिप के बालों से...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BEAUTYIMAGEUSA अपर लिप के बालों से निजात पाने के घरेलू उपाय

आज के समय में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम क्या नहीं करते हैं। ऐसे में आपकी खूबसूरती में अपर लिप के बाल ग्रहण लगा देते हैं। जिनसे निजात पाने के आप वैक्स, थ्रेड या फिर ब्लीच ता सहारा लेती हैं, लेकिन  इन दिनों कोरोना वायरस के चलते अगर आप पार्लर नहीं जाना चाहती हैं तो आप चाहे तो घर पर ही नैचुरल तरीके से इन अनचाहे बालों से निजात पा सकती हैं। जानिए ऐसी कौन-कौन सी चीजें है जिनका इस्तेमाल करके आप अपर लिप्स के बालों को हटा सकती हैं वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। 

इन घरेलू उपायों के द्वारा पाएं अपरलिप के बालों से निजात

हल्दी और दूध

इस पैक के लिए एक बाउल में 1 चम्मच हल्दी और 2-3 चम्मच दूध लेकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे अपर लिप्स में लगा लें। कम से कम 20-30 मिनट लगा रहने के बाद हल्के हाथों से रगड़ साफ कर लें और साफ पानी से धो लें।

टैनिंग दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, स्किन में आएगा निखार

हल्दी और दूध

Image Source : INSTRAGRAM/LACUOCACHERECUPERA
हल्दी और दूध

दही और शहद
दही, शहद और हल्दी को मिलाकर आप पेस्ट बना सकते हैं। जिसका इस्तेमाल करके आप असानी से अनचाहे बालों से निजात पा सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में 1 चम्मच शहद, 1 चम्मच दही और चुटकी भर हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे स्टिक के जरिए अपर लिप्स में लगाएं और 20-25 मिनट लगा रहने दें। इसके बाद धीरे से मसाज करते हुए साफ पानी से धो लें। इस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में कम से कम 2 बार करें।

सोने से पहले बालों में लगाएं ये मैजिकल तेल, कुछ ही दिनों में काले हो जाएंगे सफेद बाल

पपीता
पपीता सेहत के साथ-साथ ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए काफी फायदेमंद है। यह अनचाहे बालों से भी निजात दिला सकता है। इसके लिए कए बाउल में थोड़ा मैश किया हुआ कच्चा पपीता लें और उसमें दूध डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इसे हाथों की मदद से अपर लिप्स में लगाएं। करीब आधा घंटे बाद हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ पानी से धो लें। 

बेसन

Image Source : INSTAGRAM/KAVESA_BEAUTY
बेसन

बेसन और हल्दी
बेसन और हल्दी की मदद से भी आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों से निजात पा सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में 1 चम्मच बेसन, चुटकी भर हल्दी और 2-3 चम्मच दूध डालकर अच्छे से मिक्स करते हुए गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे अपर लिप्स में लगाएं। जब ये अच्छी तरह से सुख जाएं तो हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ पानी से धो लें। इसका इस्तेमाल सप्ताह में 2-3 बार करें। 

डैंड्रफ से अब और न हो परेशान, बस करें किचन में मौजूद इन चीजों का इस्तेमाल, फिर देखें कमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement