Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लालू जेल से छूट जाएं तो चुनाव में NDA का रास्ता और आसान: सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि अगर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ जाएं तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लिए रास्ता और आसान हो जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 24, 2020 23:06 IST
Lalu Prasad Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lalu Prasad Yadav

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि अगर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ जाएं तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लिए रास्ता और आसान हो जाएगा। मोदी ने राजग के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम के संबंध में कहा कि नीतीश ऐसे कमांडर हैं, जिनकी छवि पर कोई दाग नहीं है, भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। जिन्होंने बिहार को कठिन दौर से निकाल कर विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया हो, उसे बदलने का सवाल ही नहीं है।

उपमुख्यमंत्री मोदी ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि युद्ध के दौरान कभी कमांडर नहीं बदला जाता।

पिछले विधानसभा चुनाव के समय हुई राजद-जदयू की दोस्ती का जिक्र किए जाने पर उन्होंने कहा, "जदयू कार्यकर्ताओं ने इस दोस्ती को कभी स्वीकार नहीं किया। हम सबको मालूम था कि यह दोस्ती अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। कोई भी व्यक्ति जो विकास चाहने वाला है, वह कभी लालू प्रसाद और उनके 'लालूवाद' को स्वीकार ही नहीं कर सकता।"

मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद अगर विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ जाएं तो राजग की राह और आसान हो जाएगी। साल 2010 में लालू प्रसाद जेल से बाहर ही थे, मगर राजग ने उन्हें 22 सीटों पर सिमटा दिया था।

राजग की जीत का दावा करते हुए मोदी ने कहा, "बिहार में राजग और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के वोट में 20 फीसदी का फासला है। साल 2010 और 2015 के चुनाव में यह अंतर 18 से 23 प्रतिशत का था। अन्य राज्यों में तो एक से दो प्रतिशत के अंतर से सरकारें बनती-गिरती हैं। ऐसे में राजग से पार पाना संप्रग के लिए संभव नहीं है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement