Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में ओवैसी की आहट से डरा महागठबंधन, नीतीश कुमार की नसीहत के बाद काट ढूंढने की तैयारी तेज

दरअसल नीतीश कुमार की चिंता पिछले महीने हुए उपचुनाव में AIMIM के प्रदर्शन को लेकर है। उपचुनाव के दौरान बिहार के गोपालगंज में एआईएमआईएम के उम्मीदवार को 12,000 से ज्यादा वोट मिले थे।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 21, 2022 13:57 IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार में ओवैसी की आहट ने महागठबंधन को डरा दिया है, शायद यही वजह है कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सतर्क रहने की नसीहत दे रहे हैं। नीतीश कुमार के ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) से सतर्क रहने की नसीहत के बाद इतना तय माना जा रहा है कि AIMIM को चुनावों में मिल रहे समर्थन से महागठबंधन न केवल चिंतित है बल्कि इसकी काट ढूंढने में भी जुटी हुई है।

उपचुनाव में AIMIM के प्रदर्शन ने बढ़ाई चिंता 

दरअसल नीतीश कुमार की चिंता पिछले महीने हुए उपचुनाव में AIMIM के प्रदर्शन को लेकर है। उपचुनाव के दौरान बिहार के गोपालगंज में एआईएमआईएम के उम्मीदवार को 12,000 से ज्यादा वोट मिले थे। हालांकि यहां से बीजेपी को जीत हासिल हुई थी, लेकिन जीत का अंतर 2,000 हजार वोटों से भी कम था। वहीं आरजेडी कैंडिडेट दूसरे नंबर पर रहा।

बीजेपी को मिला फायदा

वहीं कुढ़नी उनचुनाव में एआईएमआईएम प्रत्याशी को 3,000 से ज्यादा वोट मिले थे, लेकिन वह नीतीश कुमार की जदयू के उम्मीदवार की बीजेपी प्रत्याशी से 3,600 वोटों से हार का एक बड़ा कारण बना। इन दोनों सीटों पर मुसलमानों ने एआईएमआईएम प्रत्याशी को वोट दिया, जिसका फायदा बीजेपी को मिला। यही वजह है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिंतित हैं और इसकी काट ढूंढने की कवायद तेज हो गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement