Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Airtel ने ASCI की आलोचना की खारिज, 4जी विज्ञापन में अपने दावे को उचित ठहराया

नई दिल्ली: विज्ञापन नियामक ASCI द्वारा गुमराह करने वाले 4जी विज्ञापन बंद करने के आदेश पर शीर्ष दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसका सबसे तेज गति का दावा सख्त जांच प्रक्रिया पर

Agency Agency
Published on: October 05, 2015 12:50 IST
Airtel ने ASCI की आलोचना की...- India TV Hindi
Airtel ने ASCI की आलोचना की खारिज, 4जी एड में अपने दावे को उचित बताया

नई दिल्ली: विज्ञापन नियामक ASCI द्वारा गुमराह करने वाले 4जी विज्ञापन बंद करने के आदेश पर शीर्ष दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसका सबसे तेज गति का दावा सख्त जांच प्रक्रिया पर आधारित है। कंपनी ने कहा कि वह भारतीय विज्ञापन मानक परिषद ASCI के अपने विज्ञापन के समर्थन में तकीनीकी आंकड़े प्रदान कर रही है और वह उक्त मुद्दे की समीक्षा में संबंधी तय प्रक्रिया का अनुपालन कर रही है। भारती एयरटेल ने शेयर बाजार को बताया कंपनी को ASCI से अनुकूल प्रतिक्रिया मिलने का भरोसा है। बीएसई ने मीडिया में आई इस खबर पर कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था कि  ASCI ने एयरटेल को 4जी के गुमराह करने वाले विज्ञापन बंद करने के लिए कहा है।

विज्ञापन में अन्य चीजों के अलावा यह भी दावा किया गया है कि एयरटेल अपने 4जी कनेक्शन पर सबसे तेज इंटरनेट गति की पेशकश कर रही है और यदि कोई अन्य परिचालक इससे तेज गति प्रदान कर रहा है तो जीवन भर मुफ्त सेवा प्रदान करेगी। कंपनी ने बीएसई को दिए जवाब में कहा 4जी सबसे तेजी गति से इंटरनेट सेवा मुहैया कराने वाली प्रौद्योगिकी है और इसे वैश्विक स्तर पर स्वीकार किया गया है।

भ्रम पैदा कर रहा है ऐड 

ASCI के नोटिस में लिखा है कि इस एड में तेज स्पीड वाला नेटवर्क देने और इससे ज्यादा स्पीड मिलने पर लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देने का दावा लोगों में भ्रम पैदा करने वाला है। इस एड में डिस्कलेमर भी नहीं हैं। इस वजह से यह ऐड और भी ज्यादा भ्रामक है। ASCI ने एयरटेल को  नोटिस देते हुए कहा कि कंपनी अपना 4G चैलेंज ऐड 7 अक्टूबर से पहले बदले या इसे बंद कर दे। इस ऐड के खिलाफ एक ग्राहक ने ASCI में शिकायत दर्ज कराई थी। 

यह भी पढ़ें-

Airtel के 4G स्पीड चैलेंज वाले ऐड को ASCI ने बंद करने का दिया आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement