Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में नशे के कारोबार पर पुलिस की कार्रवाई, पकड़ा 95 किलो गांजा, 4 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने आगे की सीट पर लक्ष्मी को बैठा रखा था। जिससे यह लगे कि इस कार में कोई परिवार यात्रा कर रहा है। कार में महिला को देखकर पुलिस या जांच एजेंसियों को उन पर शक नहीं होता था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 09, 2022 14:08 IST
नशे के कारोबार पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : FILE नशे के कारोबार पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक महिला और एक ड्रग पेडलर सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में नशीले पदार्थों की आपूर्ति और बिक्री करने वाले एक गिरोह का पदार्फाश करने का दावा किया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी के कब्जे से 95 किलोग्राम मारिजुआना (गांजा) भी बरामद किया है और इसे टोयोटा इनोवा कार में विशाखापत्तनम से दिल्ली ले जाया गया था।

पुलिस ने 4 तस्करों को किया गिरफ्तार 

आरोपियों की पहचान बिहार के पतराही खुर्द निवासी 39 वर्षीय नूर मोहम्मद उर्फ बबलू, सारण जिला निवासी उज्जवल कुमार, 23 वर्षीय असम निवासी लक्ष्मी सिंह और नशा तस्कर आजाद 38, के रूप में हुई है। जो दिल्ली के न्यू सीमापुरी इलाके का रहने वाला है। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव के अनुसार, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से दिल्ली में खरीदे गए गांजे की खेप की आपूर्ति के संबंध में एक सूचना मिली थी।

स्पेशल आई सीपी ने कहा, "इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, दिलशाद गार्डन के पास एक जाल बिछाया गया। एक आंध्र प्रदेश पंजीकृत इनोवा कार देखी गई। कार, जिसमें एक महिला सहित तीन लोग सवार थे, को रोका गया और तलाशी लेने पर पांच प्लास्टिक की बोरियों में कुल 72.2 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया"।

विशाखापत्तनम से लाकर यहां करते थे सप्लाई 

पूछताछ में आरोपी नूर मोहम्मद, उज्जवल, लक्ष्मी ने खुलासा किया कि उन्होंने गांजा विशाखापत्तनम से खरीदा था और आजाद को सप्लाई करने जा रहे थे। आजाद को भी गिरफ्तार किया गया और बाद में उनके आवास से 22.795 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। यादव ने कहा कि नूर, उज्‍जवल और लक्ष्मी विशाखापत्तनम से भारी मात्रा में मारिजुआना की खरीद करते थे और इसे आजाद तक पहुंचाते थे, जो कथित गांजा को छोटे पाउच में बेचता था।

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement