Monday, April 29, 2024
Advertisement

असम में पकड़ी गई 40 लाख की अवैध शराब, मौके से पांच लोग गिरफ्तार

असम में अवैध शराब की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। राज्य के विश्वनाथ जिले से पुलिस ने 40 लाख की अवैध शराब बरामद की है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: October 30, 2022 11:40 IST
असम में पकड़ी गई 40 लाख की अवैध शराब- India TV Hindi
Image Source : ANI असम में पकड़ी गई 40 लाख की अवैध शराब

गुवाहाटी: असम में अवैध शराब की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। राज्य के विश्वनाथ जिले से पुलिस ने 40 लाख की अवैध शराब बरामद की है। इस दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया, पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। कुछ दिन पहले राज्य के बरपेटा जिला आबकारी विभाग की टीम ने हाउली के वार्ड नंबर 2 के जलजली में छापा मारकर नकली और मिलावटी शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। मौके से अवैध शराब कारोबारी चंद्रशील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया था कि बरसात के पानी को बड़े ड्रम में इकट्ठा करने के बाद उस पानी को स्प्रिट में मिलाकर नकली और मिलावटी शराब तैयार किया जाता था। फिर कई ब्रांडों के खाली बोतलों में भरकर बेचा जाता था। 

47 करोड़ से ज्यादा रुपये की हेरोइन जब्त

बीते महीने BSF और असम पुलिस ने संयुक्त अभियान के दौरान 47 करोड़ से ज्यादा रुपये की हेरोइन जब्त किया था। अधिकारियों को सूचना मिली थी कि मिजोरम से करीमगंज होते हुए त्रिपुरा जा रहे एक ट्रक में करोड़ों रुपये की हेरोइन ले जाई जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।  

साबुन की थैलियों में हेरोइन छिपाकर रखी गई थी

खबर मिलते ही बीएसएफ और करीमगंज पुलिस के जवान अलर्ट हो गए और न्यू करीमगंज रेलवे स्टेशन के पास से एक ट्रक से हेरोइन जब्त किया। अधिकारियों ने तब बताया कि ट्रक ड्राइवर के केबिन में 764 साबुन की थैलियों में भरकर हेरोइन छिपाकर रखी गई थी। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 47.4 करोड़ रुपये बताई गई। ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement