Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बेटा होने पर युवक ने दावत खिलाने से किया इंकार, दबंगों ने की मारपीट जिससे हो गई मौत

फरीदपुर के पिपरथरा गांव में 11 जुलाई को विशाल और उनके साथी लोहे की रॉड लेकर सचिन के घर में घुस आए और उसके पुत्र पैदा होने की खुशी में दावत देने को कहने लगे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 03, 2023 9:44 IST
bareilly, uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर मारपीट

बरेली: उत्तर प्रदेश का बरेली जिला इन दिनों खूब चर्चा में बना हुआ है। पिछले 2 हफ़्तों से यहां कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद सुर्ख़ियों में रहा। इसके बाद जिले के एसएसपी के ट्रांसफर से भी जमकर हेडलाइन बनीं। अब जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या खबरों में बनी हुई है। यहां एक गांव में दबंगों ने दलित के एक युवक को दावत न खिलाने पर इतना मारा-पीटा कि उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

11 जुलाई को की थी मारपीट 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में तीन आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने दर्ज मामले के हवाले से बताया कि थाना फरीदपुर के पिपरथरा गांव में 11 जुलाई को विशाल और उनके साथी लोहे की रॉड लेकर सचिन के घर में घुस आए और उसके पुत्र पैदा होने की खुशी में दावत देने को कहने लगे। सचिन ने पैसे के अभाव में दावत देने और शराब पिलाने से मना कर दिया तो दबंगों ने सचिन को गांव के बाहर जामुन के पेड़ से बांधकर लोहे की रॉड से पीटा। गंभीर रूप से घायल सचिन को परिवार के लोगों ने बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान एक अगस्त को उसकी मौत हो गई। 

3 आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार 

अग्रवाल ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद सचिन के शव का विसरा सुरक्षित कर लिया गया। मंगलवार को मृतक सचिन की मां गीता देवी की शिकायत पर पुलिस ने गांव के विशाल, अक्कू, आकाश और कल्लू के खिलाफ अनुसूचित जाति, जनजाति निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने पिपरथरा पेट्रोल पंप के पास से कल्लू, आकाश और अक्कू को बुधवार को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी की। चौथा आरोपी विशाल फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement