Monday, April 29, 2024
Advertisement

नए साल की पार्टी में दिल्ली वालों ने जमकर मनाया जश्न, दो दिन में ही गटक गए लाखों बोतल शराब!

दिल्ली वालों ने जमकर मनाया नए साल का जश्न और खूब छलकाए जाम। आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली में बस दो दिनों में शराब के 41 लाख बोतल बिक गए।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: January 02, 2024 15:07 IST
liquor sale in delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में शराब की रिकॉर्ड बिक्री

दिल्ली: नए साल की पार्टी में दिल्ली वालों ने जमकर जश्न मनाया और खूब जाम छलकाए। तभी तो, दिल्ली में लोगों ने रिकॉर्ड शराब की खरीदारी की। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बस दो दिन में लोगों ने 41 लाख शराब की बोतलें खरीदीं। इस तरह से दिल्ली  में नए साल के मौके पर शराब की रिकॉर्डतोड़ बिक्री हुई।  31 दिसंबर 2023 को दिल्ली में शराब की 24 लाख बोतलें बिकी तो वहीं इससे एक दिन पहले 30 दिसंबर को दिल्ली में शराब की 17 लाख 79 हजार बोतलें बिकीं। नए साल के मौके पर पिछले दिनों की तुलना में दो दिनों में करीब 6 लाख 11 हजार बोतलें ज्यादा बिकीं जो रिकॉर्ड है।

तमाम वेबसाइट में चल रहीं खबरों के मुताबिक, पिछले साल 31 दिसंबर को करीब 20 लाख 30 हजार शराब की बोतलें बिकी थीं, जिससे पता चलता है कि इस साल 20 फीसदी ज्यादा शराब लोग गटक गए। इतना ही नहीं, बीते साल 2023 के पूरे दिसंबर महीने में लगभग 5 करोड़ बोतल शराब बिकीं, जो कि पिछले साल 2022) के पूरे दिसंबर महीने में बिकीं 4 करोड़ बोतलों से लगभग 25 फीलदी ज्यादा है।

पुलिस भी एक्शन में दिखी, शराबियों पर रखी कड़ी नजर

दिल्ली में नए साल की पार्टी को लेकर जितनी ज्यादा शराब की बिक्री हुई, दिल्ली पुलिस भी उतनी ही मुस्तैदी से चौक-चौराहों पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कड़ी निगाह रखे थी। शराबियों के खिलाफ पुुलिस ने एक्शन लिया और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया और दिल्ली में 30 दिसंबर को कुल 189 लोगों पर कार्रवाई की, जिनमें बदरपुर, लाजपत नगर, संगम विहार, सरिता विहार और कालकाजी सर्कल में सबसे अधिक शारब पीकर गाड़ी चलाने के मामले दर्ज किए गए। 31 दिसंबर को भी पुलिस मुस्तैद रही और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के कुल 360 मामले सामने आए, जिनमें कापसहेड़ा, नांगलोई, संगम विहार, तिलक नगर और नंद नगरी सर्कल में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement