Friday, April 26, 2024
Advertisement

 जेपी नड्डा का केजरीवाल पर तंज, आप ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम किया...तिहाड़ में "मसाज सेंटर" खोला है

JP Nadda @ Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि "आप" ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है और उन्होंने दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक मसाज सेंटर खोला है। " नड्डा यहीं नहीं रुके उन्होंने दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया को भी निशाने पर लिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 27, 2022 17:58 IST
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

JP Nadda @ Delhi MCD Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर तगड़ा तंज कसा है। एमसीडी चुनाव के प्रचार के दौरान दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि "आप" ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है और उन्होंने दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक मसाज सेंटर खोला है। " नड्डा यहीं नहीं रुके उन्होंने दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया को भी निशाने पर लिया और कहा कि स्वास्थ्य की तरह ही शिक्षा के क्षेत्र में भी दिल्ली सरकार ने वाकई बहुत तरक्की की है और उन्होंने "रेपिस्ट" को "थेरेपिस्ट" बना दिया है। इस पर सभा में मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए और आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की।

नड्डा ने कहा कि देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा है, लेकिन आप आम आदमी के हितों के खिलाफ काम कर रही है। इसके कारण दिल्ली में विकास नहीं हो रहा है। नड्डा ने दिल्ली के वजीरपुर इलाके में नगर निगम चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए रविवार को घर-घर जाकर प्रचार किया। भाजपा के प्रचार अभियान के तौर पर नड्डा ने स्थानीय लोगों से बातचीत की तथा उन्हें पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ (घोषणापत्र) की प्रतियां सौंपीं। नड्डा ने ‘आप’ नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में ‘वीआइपी ट्रीटमेंट’ (विशिष्ट व्यक्तियों को दी जानी वाली सुविधाएं) मिलने को लेकर हुए विवाद पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने तिहाड़ जेल में जैन के मालिश करने के कथित वीडियो का जिक्र करते हुए आप और केजरीवाल को कठघरे में खड़ा किया।

भाजपा ने 13 हजार निगम कर्मचारियों को किया नियमित

जिस रेपिस्ट को मनीष सिसोदिया फिजियोथेरेपिस्ट बता रहे थे बाद में पता चला था कि जैन की मालिश करने वाला व्यक्ति एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोपी है। नड्डा ने दावा किया कि केजरीवाल सरकार ने भाजपा शासित नगर निगमों के लिए 32,000 करोड़ रुपये की धनराशि रोक दी थी और इसके बावजूद, ‘‘नगर निगमों के लगभग 13,000 अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया गया।’’ भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से कहा, ‘‘अब देश भाजपा सरकार में ‘‘आगे बढ़ रहा है’’, ‘‘लेकिन दिल्ली विकास से वंचित है, क्योंकि आप यहां ऐसी सरकार लाये हैं जो आम आदमी के हितों के खिलाफ काम करती है।’’ केजरीवाल सरकार में विभिन्न कथित घोटालों का हवाला देते हुए, नड्डा ने लोगों से दिल्ली में ‘आप’ को हटाने के लिए भाजपा की मदद करने को कहा।

शराब की दुकानें बंद करने का वादा कर आई पार्टी ने हर जगह खोल दी इसकी ही दुकान
नड्डा ने कहा, ‘‘केजरीवाल ने शराब की दुकानें बंद करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने ठीक इसके विपरीत किया और दिल्ली में हर जगह शराब की दुकानें खोली गईं।’’ नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नवीनतम मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ को भी सुना और इस दौरान राजनीति के बारे में बात करने से परहेज करने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘यह आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक पद पर रहते हुए भी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान कभी राजनीति के बारे में बात नहीं की। उन्होंने हमेशा समाज, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोगों द्वारा किए गए अच्छे कार्यों और सामाजिक बुराइयों से जुड़े मुद्दों पर बात की है।’’ एमसीडी चुनाव के लिए मतदान चार दिसंबर को होगा और मतगणना सात दिसंबर को होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement