Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi MCD Election 2022: एमसीडी के लिए चुनाव प्रचार खत्म, रविवार को होगी वोटिंग

सभी दलों के स्टार प्रचारकों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं की। भाजपा और आप ने सभी 250 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है ।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 02, 2022 23:32 IST
दि्ली एमसीडी चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई दि्ली एमसीडी चुनाव 2022

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (MCD) के चार दिसंबर को होने वाले हाई-प्रोफाइल चुनाव के लिये प्रचार अभियान आज खत्म हो गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा केंद्रीय मंत्रियों - पीयूष गोयल एवं हरदीप सिंह पुरी से लेकर सभी दलों के स्टार प्रचारकों ने मतदाताओं ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो किया । दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिये रविवार चार दिसंबर को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती सात दिसंबर को की जायेगी । भाजपा और आप ने सभी 250 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । 

बीजेपी नेताओं ने किया रोड शो

भारतीय जनता पार्टी ने आज आखिरी दिन 210 कार्यक्रम आयोजित किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता पुरी, गोयल तथा अनुराग ठाकुर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ मतदाताओं को आकर्षित करने के लिये रोड शो किया । इससे पहले केजरीवाल ने भाजपा के भारी-भरकम चुनाव प्रचार के लिये पार्टी पर हमलावर अंदाज में कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने उनके जैसे ‘‘आम आदमी’’ पर हमला बोलने के लिये सात मुख्यमंत्रियों, एक उप मुख्यमंत्री तथा 17 केंद्रीय मंत्रियों को नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिये आमंत्रित किया है । दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी ने भी अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव मैदान में उतारा जिन्होंने मतदाताओं से नगर निगम चुनाव में उनकी पार्टी के पक्ष में शानदार जनादेश देने की अपील की।

नगर निगम को भी लूटना चाहते हैं केजरीवाल-बीजेपी

प्रचार के दौरान, केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा नेताओं ने अरोप लगाया कि केजरीवाल ने भ्रष्टों को सुरक्षा प्रदान कर दिल्ली को लूट लिया और अब नगर निगम को लूटने पर उनकी नजर है । नगर निगम चुनाव से पहले अलग-अलग वार्डों में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते हुये भाजपा नेताओं ने कहा कि नगर निकाय में अगर भाजपा सत्ता में आती है तो उनकी डबल इंजन सरकार राजधानी का सर्वांगीण विकास सुनिश्चत करेगी।

बीजेपी ने दिल्ली को कूड़े के तीन पहाड़ दिए -आप

भारतीय जनता पार्टी नगर निगम में पिछले 15 साल से सत्ता में है और लगातार चौथे कार्यकाल पर पार्टी की नजर है। आम आदमी पार्टी ने नगर निगम में भाजपा के 15 साल के कार्यकाल के दौरान कचरा कुप्रबंधन को लेकर पार्टी पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवा पार्टी ने दिल्ली को कूड़े के तीन पहाड़ दिए हैं । आप ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा के पास नगर निगम के 15 साल के कार्यकाल के दौरान दिखाने के लिये कुछ भी नहीं है, इसलिये यह पार्टी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है । 

केजरीवाल ने 200 सीटों पर जीत का किया दावा

आप ने दावा किया है कि वह नगर निगम चुनाव में भाजपा को जड़ से उखाड़ देगी। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल नगर निगम के 250 वार्ड में से 200 में जीत का दावा कर चुके हैं । वार्ड परिसीमन के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम का यह पहला चुनाव होगा । भाजपा और आप ने सभी 250 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement