1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. न्‍यूज
  5. दिल्ली मेट्रो की Yellow Line में आई खराबी, मेट्रो सेवा ठप

दिल्ली मेट्रो की Yellow Line में आई खराबी, मेट्रो सेवा ठप

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार का दिन परेशानी भरा रहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2019 13:00 IST
delhi metro yellow line- India TV Hindi
delhi metro yellow line

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार का दिन परेशानी भरा रहा। समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक चलने वाली यलो लाइन मेट्रो में छतरपुर स्टेशन के पास एक तार टूट गया जिससे यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मेट्रो ने सुल्तानपुर से कुतुबमीनार के बीच अपना संचालन बंद किया हुआ है। डीएमआरसी ने बयान जारी कर कहा है कि जल्द ही दिक्कत को सुलझा लिया जाएगा।

डीएमआरसी ने बयान जारी कर कहा कि कुतुबमीनार और छतरपुर मेट्रो स्टेशन के बीच रिपेयर का कार्य जारी है। मेट्रो के तकनीकी विशेषज्ञ और अधिकारी जल्द से जल्द परेशानी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए डीएमआरसी ने सुल्तानपुरसे कुतुबमीनार तक यात्रियों के लिए फीडर बस सेवा शुरु की है। यलो लाइन दिल्ली की सबसे व्यस्त रूट में से एक है जो दिल्ली को गुरुग्राम से जोड़ती है।

यह पहली बार नहीं है जब मेट्रो में इस तरह की दिक्कत आई हो, इससे पहले भी यात्रियों को इसी तरह से परेशानी का सामना करना पड़ा है। पिछले वर्ष  5दिसंबर को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में गड़बड़ी के चलते करीब डेढ़ घंटे के लिए प्रभावित हुईं थी। 

ब्लू लाइन द्वारका को नोएडा-वैशाली से जोड़ती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ब्लू लाइन मेट्रो के करोल बाग-द्वारका खंड पर सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं थी।  ब्लू लाइन के इस खंड पर शाम तीन बजे के बाद सिग्नल प्रणाली और स्वचालित ट्रेन नियंत्रण प्रणाली में कई बार दिक्कतें आई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X