Monday, May 20, 2024
Advertisement

क्या दिल्ली की शादियों में शामिल हो सकेंगे 100 मेहमान? जानिए क्या है हकीकत

17 नवंबर को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना के मद्देनजर कई अहम फैसले किए थे। जिनमें शादी से संबंधित कार्यक्रमों में अधिकतम महमानों की संख्या भी तय की गई थी। अब दिल्ली में फैलते कोरोना संक्रमण के कारण अब शादी-विवाह, पार्टी इत्यादि में 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 11:32 IST
PIB fact check MHA viral message of 100 guests permitted in wedding functions in delhi । क्या दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) क्या दिल्ली की शादियों में शामिल हो सकेंगे 100 मेहमान? जानिए क्या है हकीकत

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में घोषणा की थी कि अब शहर में होने वाले किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इक्ट्ठा नहीं हो सकेंगे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिस गृह मंत्रालय के का एक ऑर्डर बताया जा रहा है। इस ऑर्डर में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ने अब शादी-विवाह समारोह में 100 लोगों के हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है।

भारत सरकार की तरफ से इस तस्वीर को पूरी तरह से फर्जी और निराधार बताया गया है। 

PIB Fact Check ने ट्वीट कर कहा, "गृह मंत्रालय द्वारा कथित रूप से जारी किए गए एक कार्यालय के आदेश का दावा है कि दिल्ली में शादी के समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 की जा रही है। #PIBFactCheck: यह दावा पूरी तरह से गलत है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा ऐसा कोई ऑर्डर जारी नहीं किया गया है।"

आपको बता दें कि 17 नवंबर को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना के मद्देनजर कई अहम फैसले किए थे। जिनमें शादी से संबंधित कार्यक्रमों में अधिकतम महमानों की संख्या भी तय की गई थी। अब दिल्ली में फैलते कोरोना संक्रमण के कारण अब शादी-विवाह, पार्टी इत्यादि में 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। पहले 200 व्यक्तियों तक को शादी, पार्टी इत्यादि में शामिल होने की छूट थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement