Friday, April 19, 2024
Advertisement

JEE Main से टकरा रही बिहार बोर्ड परीक्षा की तारीख, छात्र उठा रहे टालने की मांग

JEE Main- जेईई मेन परीक्षा की तारीख ने इस बार बिहार के छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है। जेईई मेन परीक्षा 2023 की तारीख, 12वीं बोर्ड के मैथ्स के पेपर के दिन ही होने वाली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2023 10:12 IST
जेईई मेन एग्जाम 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेईई मेन एग्जाम 2023

JEE Main को लेकर छात्रों की परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। NTA ने JEE Main के एग्जाम की डेट्स रिशेड्यूल किया है। जिसके कारण अब बिहार के छात्र परेशान हो रहे हैं। दरअसल, जिस दिन JEE Main की परीक्षा होनी है उसी दिन बिहार बोर्ड 12वीं के मैथ्स के पेपर होने हैं। इससे छात्रों की परेशानी बढ़ गई है। पहले जेईई मेन का आयोजन 24 से 31 जनवरी तक होना था। अब एग्जाम री-शेड्यूल करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा 24 जनवरी से एक फरवरी तक कर दी।  एक फरवरी को बिहार बोर्ड का मैथ्स का पेपर भी होना है। ऐसे में छात्र एक एग्जाम देता तो दूसरा उसे मजबूरन छोड़ना पड़ेगा।

परीक्षार्थी डेट क्लैश की दिक्‍कत के चलते NTA से जेईई एग्‍जाम रीशेड्यूल करने की मांग उठा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी छात्र लंबे समय से जेईई मेन परीक्षा जनवरी के बजाय अप्रैल में आयोजित करने की मांग उठा रहे थे, मगर NTA ने जनवरी में ही परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया। पहले जारी शेड्यूल के अनुसार, JEE Main एग्जाम 24 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित की जानी थी, मगर NTA ने एग्‍जाम रीशेड्यूल कर 01 फरवरी तक परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement