Monday, May 20, 2024
Advertisement

CUET UG 2023: जारी हो गए सीयूईटी यूजी के सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

सीयूईटी यूजी के सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप जारी हो गए हैं। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे अपने एग्जाम सिटी डाउनलोड करने के बाद जानकारी देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2023 14:22 IST
CUET UG 2023- India TV Hindi
Image Source : CUET.SAMARTH.AC.IN CUET UG 2023

CUET UG के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट या CUET UG 2023 के लिए एग्जाम सिटी की इंफॉर्मेशन स्लिप जारी कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जा सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं। बता दें कि इस साल, लगभग 14,99,778 उम्मीदवार सीयूईटी यूजी के लिए उपस्थित होंगे।

CUET UG 2023 exam city information slip: download link.

जानकारी दे दें कि NTA 21 मई से CUET UG 2023 परीक्षा का आयोजन करेगा। आधिकारिक नोटिस की मानें, प्रत्येक पेपर से तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। सीयूईटी यूजी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में ग्रेजुएशन कोर्सों में एडमिशन के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। 

CUET UG 2023 exam city slip: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।

फिर मेन पेज पर, सीयूईटी यूजी परीक्षा शहर सूचना पर्ची लिंक खोलें (या लिंक प्रदर्शित नहीं होने पर साइन इन विकल्प खोलें)।

अब अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि के साथ लॉगिन करें।

अब सीयूईटी 2023 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करें।

किसी भी मदद के लिए, उम्मीदवार NTA हेल्पलाइन नंबर: 011-40759000 और 011 – 69227700 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं। ध्यान दें कि यह सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप केवल एक उम्मीदवार को अलॉट एग्जाम सिटी के बारे में सूचित करता है और इसे एडमिट कार्ड के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement