Thursday, May 16, 2024
Advertisement

HP ने भारत में छात्रों के लिए मीडियाटेक संचालित क्रोमबुक लॉन्च किया

दूरस्थ शिक्षा युग में छात्रों को सशक्त बनाने के लिए पीसी और प्रिंटर प्रमुख एचपी ने मंगलवार को मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ एक किफायती क्रोमबुक 11ए लॉन्च किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 18:25 IST
HP Launches MediaTek Powered Chromebook for Students in...- India TV Hindi
Image Source : FILE HP Launches MediaTek Powered Chromebook for Students in India

नई दिल्ली। दूरस्थ शिक्षा युग में छात्रों को सशक्त बनाने के लिए पीसी और प्रिंटर प्रमुख एचपी ने मंगलवार को मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ एक किफायती क्रोमबुक 11ए लॉन्च किया। इसकी शुरुआती कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। मीडियाटेक एमटी8183 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 11.6 इंच एचडी टच डिस्प्ले द्वारा संचालित, नया एचपी क्रोमबुक 11ए नोटबुक छात्रों के हाथों में डिजिटल लनिर्ंग के साथ लचीलापन लाता है, ताकि वे इंटरैक्टिव होने के साथ व्यक्तिगत सीखने में भी महारत हासिल कर सकें।

महज 1 किलो वजनी यह डिवाइस फ्लिपकार्ट पर इंडिगो ब्लू कलर में मैचिंग कीबोर्ड डेक के साथ उपलब्ध है। एचपी इंडिया मार्केट के प्रबंध निदेशक केतन पटेल ने एक बयान में कहा, "एचपी में हम सीखने के एक गतिशील, आकर्षक और समावेशी पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में विश्वास करते हैं। हम भविष्य के लिए अगली पीढ़ी को तैयार करना चाहते हैं और उन्हें आजीवन सीखने के लिए एक नए पाठ्यक्रम पर सेट करना चाहते हैं। नया क्रोमबुक 11ए इसी दिशा में एक कदम है।"

एचपी क्रोमबुक 11 ए गूगल वन के साथ पेश किया गया है, जो 100 जीबी क्लाउड स्टोरेज प्रदान करता है। यह एक साल के लिए गूगल विशेषज्ञों तक इसकी पहुंच प्रदान करने के साथ ही अन्य एक्सक्लूसिव सदस्य लाभ भी प्रदान करता है। गूगल असिस्टेंट एचपी क्रोमबुक्स पर भी उपलब्ध है और साथ ही यह गूगल प्ले स्टोर में 30 लाख से अधिक ऐप्स तक पहुंच सुनिश्चित करता है।

एचपी इंडिया मार्केट के सीनियर डायरेक्टर विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, "देश में तेजी से विकसित हो रहे शिक्षा परि²श्य के साथ, यह जरूरी है कि हम छात्रों और शिक्षकों को रिमोट और हाइब्रिड लनिर्ंग एनवायरमेंट के लिए सही टूल्स और टेक्नोलॉजी से लैस करें।"

एचपी क्रोमबुक 11ए 16 घंटे की बैटरी-लाइफ के साथ एक प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु प्रदान करता है।मीडियाटेक के इंटेलिजेंट मल्टीमीडिया बिजनेस यूनिट के महाप्रबंधक पीसी त्सेंग ने एक बयान में कहा, "एचपी का नया क्रोमबुक, मीडियाटेक एमटी8183 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा कंप्यूटिंग और डिजिटल लनिर्ंग के नए युग की शुरुआत करता है।"

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement