Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आईआईटी मद्रास में समर फेलोशिप के लिए करें आवेदन, जानें कौन कर सकता है अप्लाई और कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास ने ग्रीष्मकालीन फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च शाम 5 बजे तक है। बता दें कि आईआईटी छात्र इस ग्रीष्मकालीन फेलोशिप कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोग्य हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 25, 2024 13:07 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास ने ग्रीष्मकालीन फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि ग्रीष्मकालीन फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च शाम 5 बजे तक है। बता दें कि आईआईटी छात्र इस ग्रीष्मकालीन फेलोशिप कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोग्य हैं।

कब से शुरू हो रहा प्रोग्राम 

जाननकारी दे दें कि ग्रीष्मकालीन फ़ेलोशिप दो महीने का प्रोग्राम है जो 22 मई से होगा और 21 जुलाई 2024 को समाप्त हो जाएगा। इस प्रोग्राम के लिए सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को अधिकतम दो महीने की अवधि के लिए ₹ 6,000 का मासिक वजीफा मिलेगा। हालाँकि, छात्र की सुविधा के अनुरूप कार्यक्रम लचीला हो सकता है, जो कि संस्थान के एक आधिकारिक बयान में स्पष्ट किया गया है। 

कौन कर  सकता है अप्लाई 

कुछ मानदंडों को पूरा करने वाले आवेदकों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जिसमें बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग) के तीसरे वर्ष या एकीकृत एमई/एमटेक कार्यक्रमों के तीसरे/चौथे वर्ष के साथ-साथ एमई/एमटेक/एमएससी/ अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ एमए या एमबीएके पहले वर्ष के आवेदक भी शामिल हैं।

इस ग्रीष्मकालीन फेलोशिप कार्यक्रम में भाग लेने वाले इंजीनियरिंग विभागों में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग, एप्लाइड मैकेनिक्स और बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इंजीनियरिंग डिजाइन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मेटलर्जिकल एंड मैटेरियल्स इंजीनियरिंग और महासागर इंजीनियरिंग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- जारी हुआ ICSI CS प्रोफेशनल का रिजल्ट, ऐसे करें अपने परिणाम को चेक; ये रहा डायरेक्ट लिंक

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement