Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MBBS: सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, लग गई 11 लाख रुपये की चपत

बिहार की राजधानी में सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर एक छात्र धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। एंजेसी ने उससे सीट दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये की ठगी कर ली है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 05, 2023 10:56 IST
MBBS- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

देश में इन दिनों सरकारी मेडिकल में एडमिशन दिलाने के नाम काफी ठगी हो रही है। ऐसे ही एक मामाला बिहार से सामने आ रहा है। राजधानी पटना में ठगों ने सरकारी सीट दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली। ठगों ने छात्र को मनचाहे मेडिकल कालेज में नामांकन कराने का झांसा दिया और उससे 11 लाख रुपये ठगी कर डाली है। फ्रेजर रोड डुमरांव पैलेस स्थित एक एजेंसी पर छात्र ने ठगी का आरोप लगाया है। छात्र ने इस मामले की शिकायत कोतवाली पटना पुलिस से की है। छात्र ने ये शिकायत एक अक्टूबर को की है।

नीट में कम आया था नंबर  

शिकायत में छात्र ने बताया है कि उसकी नीट में नंबर कम आया था, इस कारण वह प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन लेने जा रहा था। इसी दौरान उसे एक एंजेसी से कॉल आया,जिसने उसे सरकारी कॉलेज में सीट दिलाने का झांसा दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र गर्दनीबाग के अनीसाबाद इलाके में रहता है। उसका नाम दिव्यांशु है। उसने हाल ही में नीट यूजी(NEET UG) के एग्जाम दिए थे, जिसमें उसके थोड़े कम नंबर आए। इस वजह से उसे सरकारी कॉलेज मिलने की उम्मीद टूट गई। फिर वह किसी अच्छे प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने को सोच रहा था।

दिया एडमिशन कराने का भरोसा

पीड़ित छात्र ने आगे बताया कि इसी बीच फ्रेजर रोड के डुमरांव पैलेस स्थित करियर सॉल्यूशन नाम की एक एजेंसी से उनके पास फोन आया। एजेंसी ने उसे मनचाहे सरकारी कालेज में एडमिशन दिलाने का भरोसा दिया। फिर नामांकन के बहाने एजेंसी संचालकों ने छात्र दिव्यांशु से स्कोर कार्ड व अन्य डाक्यूमेंट सहित 11 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित छात्र का एडमिशन नहीं करवाया। और उलटा ही पीड़ित से और 5 लाख रुपये की मांग करने लगे। इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने में की। 

पटना पुलिस ने एजेंसी के मालिक गौरव सिंह, प्रशांत कुमार व काउंसलर मेघा सहित अन्य के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही इस संबंध में कोतवाली थानेदार संजीत कुमार ने कहा कि पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

ये भी पढ़ें:

जेईई एडवांस में पास होने के लिए कितने नंबर चाहिए होते हैं 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement