Sunday, May 12, 2024
Advertisement

असम में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान, सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने किया ऐलान

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दिन असम में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने इसकी घोषणा की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 21, 2024 10:36 IST
Ram mandir ayodhya educational institutions will remain closed in Assam on January 22 CM Himanta Bis- India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम हिमंता बिस्वा सरमा का ऐलान

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर के कई साधु-संत इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बीच देश के अलग-अलग राज्यों में 22 जनवरी के लिए छुट्टियों की भी घोषणा की जा रही है। कहीं आधे दिन की छुट्टी तो कहीं पूरे दिन की छुट्टी घोषित की गई है। इस बीच असम के स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को भी पूरे दिन बंद रखा जाएगा। इस बाबत हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि 22 जनवरी को सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान पूरे दिन बंद रहेंगे।

असम में स्कूल रहेंगे बंद

उन्होंने कहा कि असम में मैं निजी शैक्षणिक संस्थानों से भी कल बंद रहने की अपील करता हूं। विधायकों सहित असम के लोगों ने इसमें भाग लिया है। मंदिर, मस्जिद, चर्च समेत कई धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाए। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिनों महाराष्ट्र के नासिक पहुंचे थे। यहां उन्होंने श्रीकालाराम मंदिर में भगवान के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने श्रीकालाराम मंदिर में साफ-सफाई की। साथ ही उन्होंने देशभर के लोगों से अपील की कि 22 जनवरी तक जिस दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उस दिन तक घर के आसपास के मंदिर में साफ-सफाई की जाए। 

अयोध्या में भगवान राम को मिल रहे तोहफे

बता दें कि इसी कड़ी में कई भाजपा नेताओं ने अपने घरों के आसपास के मंदिरों में साफ-सफाई की। बीते दिनों धर्मेंद्र प्रधान ने भी मंदिर में साफ-सफाई की थी। साथ ही आज तमिलनाडु भाजपा के प्रमुख के अन्नामलाई ने भी मंदिर में साफ-सफाई की। बात दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार सभी रामभक्तों को है। अयोध्या में रामलला के लिए कई उपहार देशभर से भेजे जा रहे हैं। कहीं से भगवान राम की तस्वीर छपी साड़ी तो कहीं से भारी भरकम अगरबत्ती भेजी जा रही है। वहीं शनिवार की सुबह एक विशालकाय ताला रामलला को उपहार स्वरूप अलीगढ़ से भेजी गई। वहीं हैदराबाद से 1265 किलोग्राम प्रसाद लड्डू अयोध्या भेजा गया। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement