Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SAIL में निकली 300 से अधिक ऑपरेटर कम टेक्निशियन पद पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी कंपनी में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके काम की है। SAIL में 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: February 29, 2024 11:57 IST
SAIL - India TV Hindi
Image Source : SAIL SAIL Recruitment 2024

सरकारी कंपनी में नौकरी तलाश रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। स्टील अथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू है जो 18 मार्च तक चलेगी।

वैकेंसी डिटेल

इन पदों पर आवेदन करने वाले जान लें कि इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 341 पद भरे जाने हैं।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

उम्मीदवार को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय/इंजीनियरिंग में तीन साल (पूर्णकालिक) डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पूरा करना चाहिए था।

आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 मार्च 2024 को 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में हिंदी या अंग्रेजी में उपस्थित होना होगा। सीबीटी में 2 खंडों में 100 ऑब्सनल टाइप के प्रश्न होंगे, यानी डोमेन ज्ञान पर 50 प्रश्न और योग्यता परीक्षण पर 50 प्रश्न होंगे। सीबीटी की अवधि 90 मिनट होगी। उपरोक्त पदों के लिए सीबीटी में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक पद/विषय के लिए 1:3 के अनुपात में योग्यता के क्रम में कौशल परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

सैलरी

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 2 साल की अवधि के लिए नौकरी पर प्रशिक्षण से गुजरना होगा, जिसे आवश्यकता के अनुसार 2 साल की अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है। प्रशिक्षण अवधि के दौरान, उन्हें रुपये का समेकित वेतन दिया जाएगा। प्रथम वर्ष के लिए 16,100 रु. ट्रेनिंग के दूसरे वर्ष के लिए 18,300 रुपये उन्हें कंपनी के नियमानुसार मुफ्त चिकित्सा सुविधा, छुट्टी आदि भी मिलेगी। ट्रेनिंग के सफल खत्म होने पर, उन्हें 26600-3%-38920/- रुपये के वेतनमान में एस-3 ग्रेड में नियमित रोजगार के लिए विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

SSC CHSL का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, प्रशांत शर्मा ने किया टॉप; देखें पूरी टॉपर्स लिस्ट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement