Friday, April 26, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर लगाए आरोप, पूछा- मतदान के आंकड़े क्यों जारी नहीं किए जा रहे?

आप नेता ने रविवार को कहा कि कल दिल्ली के चुनाव संपन्न हुए, 70 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि चुनाव आयोग ये बताने को तैयार नहीं कि कितने प्रतिशत मतदान हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2020 18:22 IST
Arvind Kejriwal election commission delhi election - India TV Hindi
Arvind Kejriwal questions election commission for not revealing poll percentage in Delhi election

नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव के अंतिम मतदान प्रतिशत के ऐलान में देरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने “ पूरी तरह चौंकाने वाला” करार देते हुए रविवार को सवाल किया कि मतदान खत्म होने के कई घंटों बाद भी आयोग आकंड़े जारी क्यों नहीं कर रहा है? केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ पूरी तरह चौंकाने वाला। चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान खत्म होने के कई घंटे के बाद भी वे मतदान प्रतिशत के आंकड़े क्यों जारी नहीं कर रहे हैं?” आयोग ने शनिवार रात अंतिम मतदान प्रतिशत 61.46 फीसदी बताया था। राष्ट्रीय राजधानी में नई सरकार चुनने के लिए शनिवार शाम छह बजे मतदान खत्म हो गया था। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि देश के इतिहास में शायद यह पहली बार हो रहा है कि चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत का आंकड़ा जारी करने को तैयार नहीं है।

Related Stories

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने भी चुनाव आयोग पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि बड़े से बड़े इलेक्शन में वोटिंग खत्म होने के 1घंटे के अंदर मत प्रतिशत चुनाव आयोग बता देता है मगर दिल्ली के चुनाव को खत्म हुए 24घंटे हो गए चुनाव आयोग मत प्रतिशत क्यों नही बता रहा? इसमें क्या घपला हो रहा है।

संजय सिंह ने कहा कि जब चुनाव आयोग ने मतदान का प्रतिशत नही बताया तो भाजपा के महामन्त्री को मत का प्रतिशत कैसे पता चल गया? मनोज तिवारी को चुनाव की तारीख़ भी घोषणा से पहले पता चल गई थी। संजय सिंह ने कहा कि जब बैलेट पेपर से लोकसभा का चुनाव होता था उस वक्त भी मत का प्रतिशत एक घंटे में पता चल जाता था अब तो तकनीक इतनी आगे जा चुकी है फिर भी 24 घंटे लग गये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement