Monday, April 29, 2024
Advertisement

Goa Election 2022: पेट्रोल-डीजल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर होंगी, कांग्रेस ने घोषणापत्र में किया वादा

गोवा में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोविड से संबंधित मौतों की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन करने की बात भी कही गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 05, 2022 10:24 IST
Rahul Gandhi, Congress Leader- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi, Congress Leader

Highlights

  • सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण का वादा
  • मुफ्त वाई-फाई और बेहतर ग्रामीण कनेक्टिविटी का वादा

पणजी: गोवा में कांग्रेस ने एक बड़े चुनावी वादे के तहत पेट्रोल और डीजल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर तय करने का वादा किया है। पार्टी नेता राहुल गांधी द्वारा शुक्रवार को जारी अपने चुनावी घोषणा पत्र में, कांग्रेस ने महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत नौकरी आरक्षण, मुफ्त वाई-फाई और बेहतर ग्रामीण कनेक्टिविटी का वादा किया है। इसके अलावा गोवा में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोविड से संबंधित मौतों की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन करने की बात भी कही गई है। वहीं खनन क्षेत्र में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने का वादा भी किया गया है।

महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण 

घोषणापत्र में कहा गया है, पेट्रोल और डीजल की कीमतों को 80 रुपये प्रति लीटर पर सीमित कर दिया जाएगा। गोवा में पेट्रोल और डीजल की कीमत फिलहाल क्रमश: 96.55 रुपये और 86.98 रुपये है। रोडमैप फॉर गोवा विजन 2035 शीर्षक वाले घोषणापत्र में सत्ता में आने के छह महीने के भीतर सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण और खाली सरकारी पदों को भरने का वादा किया गया है।

खनन गतिविधियों को फिर से शुरू करने के कदम उठाए जाएंगे
घोषणापत्र में कहा गया है, कोविड रोगियों की मौतों की जांच के साथ-साथ कोविड महामारी से निपटने के लिए विशेषज्ञों के साथ मिलकर एक जांच आयोग का गठन किया जाएगा। घोषणापत्र में यह भी कहा गया है कि गोवा में कानूनी और टिकाऊ खनन गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएंगे।सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2018 में लीज नवीनीकरण प्रक्रिया में अनियमितताओं का हवाला देते हुए सभी खनन पट्टों को रद्द करने के बाद राज्य में खनन रोक दिया गया था। घोषणापत्र में यह भी कहा गया है, हम खनन उद्योग में भ्रष्टाचार के सभी आरोपों की जांच करेंगे। गोवा के सभी खनिज संसाधनों का व्यापक मानचित्रण किया जाएगा।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement