Monday, April 29, 2024
Advertisement

"कांग्रेस ने सत्ता में रहते बजरंग दल को बैन क्यों नहीं किया?", एचडी कुमारस्वामी बोले- PM की छवि खराब हुई है

कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा कम हो गया है और कर्नाटक में उनके आक्रामक अभियान का चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 9 साल बाद पीएम मोदी की छवि खराब हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 03, 2023 21:29 IST
एचडी कुमारस्वामी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा के मद्देनजर सियासी पार्टियों का एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS के सीनियर नेता एचडी कुमारस्वामी ने आज बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा कम हो गया है और कर्नाटक में उनके आक्रामक अभियान का चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कुमारस्वामी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 9 साल बाद पीएम मोदी की छवि खराब हुई है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली से राष्ट्रीय नेता चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आए हैं। उन्हें तब आना चाहिए था, जब राज्य के लोग संकट में थे। वे तब नहीं आए थे, अब आ रहे हैं। कुमारस्वामी ने पूछा कि पीएम मोदी अब कर्नाटक आ रहे हैं और रोड शो कर रहे हैं। कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीजेपी का क्या योगदान है? कृष्णा नदी न्यायाधिकरण के फैसले को 10 साल बीत चुके हैं। कांग्रेस और बीजेपी ने क्या किया है?

"फसल बीमा योजना की किस्त नहीं दी"

कुमारस्वामी ने कहा, "मोदी का दावा है कि कांग्रेस और जेडीएस ने किसानों के साथ अन्याय किया है। वह बताएं कि किसानों के साथ क्या अन्याय हुआ है? फसल बीमा योजना की किस्त नहीं दी, अब मोदी का दावा है कि वे घर-घर पानी पहुंचाते हैं। जल जीवन मिशन किस गांव में सफल हुआ है। केवल धन का फ्लो है और संबंधित मंत्री मालामाल हो गए हैं। मोदी का दावा है कि हमारी कोई विचारधारा नहीं है।" कुमारस्वामी ने सवाल किया, अगर हम बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने को राजी हो जाएं, तो क्या विचारधारा ठीक रहेगी? अगर हम कांग्रेस के साथ जाते हैं, तो क्या विचारधारा गलत होगी?

"कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में सबसे अधिक योगदान दिया" 

कुमारस्वामी ने कहा, "कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में मैंने सबसे अधिक योगदान दिया है। किसानों का कर्ज किसने माफ किया? बीजेपी नेताओं को मोदी के नाम पर वोट मांगना है। उनके पास और कोई विकल्प नहीं है। क्या वे सीएम बोम्मई का चेहरा दिखाकर वोट मांग सकते हैं? बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, 10 से ज्यादा सीटें नहीं जीत सकती। बीजेपी उन सीटों को खोने जा रही है, जो उसने पहले जीती थीं। आप खुद देख सकते हैं कि बीजेपी शिवमोगा में कितनी सीटें हारने जा रही है, जहां से पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा आते हैं।"

कुमारस्वामी ने कहा, "कांग्रेस कह रही है कि वह बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएगी। क्या बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाना कोई समाधान होगा? दोनों पक्षों को इस पर विचार करना चाहिए। बजरंग दल में मासूमों का इस्तेमाल किया जाता है, उनका ब्रेनवॉश किया जाता है। षड्यंत्रकारियों से निपटा जाना चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं और इसे प्रतिबंधित करने का दावा करते हैं, तो यह किसी काम का नहीं होगा।" कुमारस्वामी ने सलाव किया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए बजरंग दल पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement