Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चुनाव के बाद बीजेपी या कांग्रेस में से किसके साथ गठबंधन करेगी JDS? एचडी देवगौड़ा ने दिया ये जवाब

एच.डी. देवगौड़ा ने कहा, कर्नाटक के लोगों का कुमारस्वामी को पूरा समर्थन है। रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक हैं, ये मौजूदा स्थिति है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 04, 2023 21:01 IST
hd deve gowda- India TV Hindi
Image Source : PTI एच.डी. देवगौड़ा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज है। माना जा रहा है कि राज्य में इस बार भी सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होना है। हालांकि जेडीएस भी मुख्य भूमिका निभाते हुए दिख सकती है। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JD(S) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवगौड़ा ने कहा कि कर्नाटक के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच एक सर्वे किसी एजेंसी द्वारा कराई गई है। सर्वे में एच.डी. कुमारस्वामी सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं। चुनाव के बाद भाजपा या कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना पर देवगौड़ा ने कहा कि कुमारस्वामी किसी के साथ गठबंधन नहीं चाहते हैं।

'रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक'

उन्होंने कहा, ''कर्नाटक के लोगों का कुमारस्वामी को पूरा समर्थन है। रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक हैं, ये मौजूदा स्थिति है।'' वहीं, कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि हम कर्नाटक में सरकार अपने बल पर लाना चाहते हैं क्योंकि हम पहले ही पंचरत्न योजना की घोषणा कर चुके हैं और अगर हम किसी और राष्ट्रीय दल के साथ गठबंधन कर सरकार बनाते हैं तो उन्हें पूरा करना बहुत मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें-

चन्नापटना विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे एचडी कुमारस्वामी
इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा था कि 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह एक उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन 19 अप्रैल को चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र से दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बेटे निखिल कुमारस्वामी पार्टी उम्मीदवार के रूप में रामनगर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement